पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhind
  • After The End Of The Session, The Process Of Admission Under RTE Starts, Online Application From Today

राज्य शिक्षा केन्द्र ने कलेक्टर को जारी किया पत्र:सत्र बीतने के बाद आरटीई के तहत दाखिले की प्रक्रिया शुरू, आज से ऑनलाइन आवेदन

भिंड19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए राज्य शिक्षा केन्द्र ने एजुकेशन पोर्टल पर छात्रों के दाखिले की प्रक्रिया शुरू कराई है। भोपाल से जारी परिपत्र के मुताबिक 6 सितंबर से ऑनलाइन प्रवेश के आवेदन पोर्टल पर अपलोड करने होंगे। इस काम को सिर्फ अनुदान प्राप्त व प्राइवेट स्कूल ही करेंगे।

राज्य शिक्षा केन्द्र के संचालक धनराजू एस ने कलेक्टर को भेजे पत्र में कहा है कि कोविड-19 के कारण प्रदेश के अनुदान प्राप्त स्कूलों व प्राइवेट मान्यता प्राप्त स्कूलों में शिक्षा के अधिकार अधिनियम के तहत कमजोर वर्ग के छात्रों की प्रवेश प्रक्रिया शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए पूरी नहीं हो सकी थी। इसलिए 6 से 16 सितंबर तक प्राइवेट स्कूल बीते शिक्षा सत्र के लिए संस्था में अध्ययनरत छात्रों के प्रवेश आवेदन ऑनलाइन अपलोड करें। अपलोड आवेदनों की पावती 7 से 17 सितंबर तक डाउनलोड की जा सकेगी। रेंडम पद्धति से 23 सितंबर को लॉटरी द्वारा छात्रों के लिए स्कूल का आवंटन किया जाएगा। इसी के साथ चयनित छात्रों को स्कूलों की सूचना एसएमएस से दी जाएगी। 24 सितंबर को चयनित छात्र एक साल पुराने प्रवेश को आवंटित स्कूल में फायनल करा सकेंगे।

2 साल की फीस नहीं दी सरकार ने
शिक्षा के अधिकार अधिनियम 2009 के तहत स्कूल शिक्षा विभाग ने अभी तक जिले के 800 प्राइवेट स्कूलों को उन छात्रों की फीस नहीं दी जिनको प्राइवेट स्कूल अध्यापन करा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...