पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhind
  • Arbitrary Bills Are Being Sent In The Name Of Estimated Consumption, Even After Complaints, Electricity Bills Are Not Being Improved

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उपभोक्ता आकलित बिलाें को लेकर परेशान:आकलित खपत के नाम पर भेज रहे मनमाने बिल, शिकायत के बाद भी बिजली बिलों में नहीं किया जा रहा सुधार

भिंड14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मेहगांव क्षेत्र के गाता बिजली फीडर से जुड़े हुए 30 गांव के बिजली उपभोक्ता हर महीने बिजली कंपनी द्वारा थमाए जा रहे आकलित बिलाें को लेकर परेशान हैं। स्थिति यह है कि ग्रामीण उपभोक्ताओं के द्वारा विभागीय अधिकारियों से कई बार शिकायत किए जाने के बाद भी बिलों में सुधार नहीं किया जा रहा है। गुरुवार को बिजली कंपनी द्वारा हर महीने थमाए जा रहे आकलित बिजली बिल को लेकर कंपनी के खिलाफ ग्रामीण उपभोक्ताओं ने विरोध प्रदर्शन करते हुए कहा कि हर माह दो से तीन हजार रुपए के बिल उपभोक्ताओं को थमाए जा रहे हैं। जबकि हमारे गांवों में नियमित रूप से लाइट रहती भी नहीं है। ड्यूटी पर नहीं आते कर्मचारीःग्रामीण बताते हैं किगाता फीडर पर एक लाइनमैन है। दो हेल्पर पदस्थ हैं, लेकिन वे भी नियमित रूप से ड्यूटी पर नहीं आते हैं। जिसके चलते अगर दिन में रात में कोई फॉल्ट हो जाता है, तो ग्रामीणों को ही खुद फॉल्ट को सही करना पड़ता है। इसके अलावा बिजली कंपनी द्वारा लंबे समय से मेंटेनेंस नहीं किए जाने से गांवों में बिजली लाइन जर्जर हो चुकी हैं।

इसके अलावा किसी समस्या को लेकर बिजली कंपनी अधिकारियों को फोन लगाते हैं तो वे फाेन नहीं उठाते हैं। इस समस्याओं के बाद भी हर महीने एवरेज बिल कंपनी द्वारा दिए जा रहे हैं। वहीं बिना सूचना के बिजली कंपनी द्वारा कई बार तो पांच से छह घंटे की कटौती की जाती है।

350 बिजली बकायादारों को दिए जाएंगे नोटिस फिर होगी कुर्की की कार्रवाई

गोहद नगर के बिजली उपभोक्ताओं से बकाया राशि जमा करवाने के लिए बिजली कंपनी अब फिर से नोटिस जारी करने जा रही है। नगर के करीब 350 उपभोक्ता ऐसे हैं जिन पर एक लाख रुपए से अधिक बिजली बिल बकाया है। इन सभी उपभोक्ताओं को एक-दो दिन के भीतर नोटिस जारी होंगे। नोटिस देने के बाद सात दिन के अंदर बकायादार को राशि जमा करना हाेगी।

अगर सात दिन के अंदर राशि जमा नहीं होती है तो फिर बिजली बिल बकायादारों की संपत्ति कुर्क की जाएगी। जेई शिव चौबे ने जानकारी देते हुए बताया कि मार्च माह में 650बकायादारों की सूची तैयार की गई थी। साथ ही सभी को बिल जमा करने के लिए नोटिस भी दिए गए थे। जिनके नाम के पोस्टर और बैनर सार्वजनिक रूप से बाजार में लगाए गए थे।

जिसके बाद अभी तक 300 उपभोक्ताओं के द्वारा बिजली बिल भरा गया है, शेष 350 उपभोक्ताओं ने बिल जमा नहीं किया है। जिसके चलते बिजली कंपनी द्वारा फिर से उपभोक्ताओं के खिलाफ एक-दो दिन के भीतर नोटिस जारी किए जाएंगे, अगर उसके बाद भी बकायादारों के द्वारा बिल जाम नहीं किया जाता है, तो बिजली कंपनी द्वारा उनकी संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई करेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें