• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhind
  • At The Meeting Of The Crisis Management, The MP Said There Was A Demand From The Youth Of Mihona To Negatively Report The Positive Report, The Boy Was Not Found At The Isolation Center In Daboh, Had To Go To His Village.

सांसद ने प्रशासन को दिखाया आइना:बोलीं- पॉजिटिव रिपोर्ट को निगेटिव करने के मांग थे 5 हजार रु., दबोह में युवक काे नहीं मिला आइसोलेशन सेंटर, जाना पड़ा गांव

भिंड7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
क्राइसिस मैनेजमेंट की बर्चुअल बैठक में बोलीं सांसद संध्या राय। - Dainik Bhaskar
क्राइसिस मैनेजमेंट की बर्चुअल बैठक में बोलीं सांसद संध्या राय।
  • सहकारिता मंत्री भदौरिया ने प्रशासन को दी हिदायत

भिंड-दतिया लोकसभा की सांसद संध्या राय ने शनिवार को हुई जिला क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में प्रशासन को आइना दिखाया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, सहकारिता मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया और काेरोना प्रभारी मंत्री ओपीएस भदौरिया द्वारा कोरोना को लेकर बेहतर काम कर रहे हैँ। अब तक दो केस संज्ञान में ऐसे आए, जिन्हें सुनकर आश्चर्य में पड़ गई।

उन्होंने कहा कि मैंने मिहोना निवासी संतोष दौहरे से बातचीत की। मरीज ने आरोप लगाया, मैंने कोविड टेस्ट कराया, तो पॉजिटिव आना बताया। रिपोर्ट न देकर पांच हजार रुपए मांगे गए। पीड़ित ने आरोप लगाया कि रुपए देेने के बाद ही स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी रिपोर्ट निगेटिव करने की बात कह रहे थे। सांसद ने जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अफसरों को बताया कि इस तरह की शिकायत आना ठीक नहीं है। इसे देखा जाए।

जिले में नहीं मिला आइसोलेशन होम, हुआ जिला बदर

उन्होंने कहा कि दबोह निवासी मनोज कुमार से फोन पर तीन से चार दिन पहले बात हुई। मनोज ने बताया कि मैं दबोह में किराए के मकान में रहता था। कोविड पॉजिटिव होने से मकान मालिक ने घर से निकाल दिया। इसके बाद कहीं रहने के लिए ठिकाना नहीं मिला, तो मैं गृह जिला दतिया गया। यहां प्रशासन ने जिला बदर की कार्रवाई की। सांसद द्वारा प्रशासन की व्यवस्था पर उठाए गए सवाल पर अफसर बगले झांकते रह गए।

सांसद ने अफसरों से कहा कि कोविड केयर सेंटर जिले में बनाए गए हैं। यहां संपूर्ण व्यवस्था है, भाप लेने की व्यवस्था नहीं है, इसलिए यह प्रबंध भी कराए जाएं। बैठक में सहकारिता मंत्री भदौरिया ने कहा कि सांसद जी द्वारा जो बातें कही जा रही हैं, उन्हें गंभीरता से लिया जाए।

व्यापार मंडल में की गई व्यवस्था

सांसद राय द्वारा उठाए गए सवाल पर प्रशासनिक अफसर चुप्पी साध गए। बीजेपी नेता रमेश दुबे ने कहा कि शहर के व्यापार मंडल में आइसोलेशन सेंटर खोला गया। यहां ऐसे मरीजों के लिए व्यवस्था की गई। यदि कोई मरीज इस तरह से परेशान होता है, तो उसे यहां रखा जा सकता है।

मरीजों के अटेंडरों के साथ अपनाएं नरम रवैया

विधायक संजीव सिंह ने कहा कि कोविड वार्ड में मरीजों की अच्छे से केयर हो। यहां मरीजों को सबसे ज्यादा केयर किए जाने में परेशानी हो रही है। यहां अटेंडरों के साथ अच्छा व्यवहार किया जाए। अटेंडर यदि मरीज से मिलते जुलते है तो खाने पीने की समस्या का समाधान होता है, इसलिए ज्यादा सख्ती न बरती जाए।

कोरोना वायरस न फैले इसलिए सात दिन और रहेगा कर्फ्यू

बैठक के दौरान प्रशासनिक अफसरों द्वारा बाजार खोले जाने पर सभी सदस्यों से सहमति मांगी गई। जिस पर अधिकांश लोगों द्वारा सात दिन तक और कर्फ्यू बढ़ाने की बात कही। इसी समय कोरोना प्रभारी मंत्री ओपीएस भदौरिया ने कहा कि सर्वसम्मति से सात दिन अभी जिले में कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा। इस बैठक में कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस, एसपी मनोज कुमार सिंह, सीएमएचओ डॉ अजीत मिश्रा सहित अन्य कई जन मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...