• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhind
  • Attendant's Pass Will Be Received From Positive Patient, Will Be Responsible For Corona Infection

कोविड वार्ड से खदेड़ी अटेंडरों की भीड़:पॉजिटिव मरीज से मिलने के लिए अटेंडर का बनेगा पास, संक्रमण को लेकर स्वयं होगा जिम्मेदार

भिंड6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोविड मरीज के पास खड़ा युवक और उसके पीछे कोविड मरीज के साथ लेटी महिला व अन्य अटेंडर नजर आ रहे हैं। - Dainik Bhaskar
कोविड मरीज के पास खड़ा युवक और उसके पीछे कोविड मरीज के साथ लेटी महिला व अन्य अटेंडर नजर आ रहे हैं।

जिला अस्पताल स्थित कोविड वार्ड में हर वक्त अटेंडरों की भीड़ रहती थी। मरीजों से मिलने के लिए अटेंडर आते-जाते रहते हैं। यह अव्यवस्था में सुधार को लेकर प्रशासन सख्त हो गया है। गुरुवार को कोविड वार्ड से अटेंडरों को बाहर खदेड़ा गया। अब मरीज के पास जाने से पहले अटेंडर को स्वास्थ्य विभाग से जारी कराना होगा। ऐसे अटेंडर को पास दिए जाते समय कोविड संक्रमित होने के लिए स्वयं जिम्मेदारी लेनी होगी।

बुधवार रात ऑक्सीजन सिलेंडर खत्म होने की सूचना पर अटेंडरों ने ड्यूटी पर तैनात स्टाफ के साथ अभद्रता की। इससे खफा होकर स्टाफ ने स्वास्थ्य प्रबंधन से कोविड मरीज के पास अटेंडरों की भीड़ जमा होने पर आपत्ति दर्ज कराई। इस दौरान अटेंडरों की वजह से उपचार व्यवस्था में बाधा आने की बात कही। कई बार अटेंडर, मरीज की देखभाल अपने हिसाब से कराने के लिए भी दबाव बनाते हैं।

कोविड वार्ड में फिर जा पहुंचे अटेंडर

गुरुवार सुबह से पुन: कोविड मरीजों के पास अटेंडरों का जमावड़ा लग गया था। एक-एक मरीज के पास चार से छह अटेंडरों की भीड़ थी। दोपहर में स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने पुलिस बुलाकर अटेंडरों को बाहर निकलवाया। इस दौरान कई अटेंडरों ने विराेध भी जताया। पुलिस के सामने ऐसे अटेंडरों की एक न चली। जब अटेंडरों ने मरीज की उचित देखभाल पर सवाल उठाया, तो स्वास्थ्य विभाग द्वारा पास जारी किए जाने पर सहमति जताई। साथ ही, शर्त रखी गई कि एक मरीज के पास एक ही अटेंडर रहेगा। अटेंडर कोविड पॉजिटिव होता है, तो वो स्वयं जिम्मेदार रहेगा।

कोविड वार्ड से निकल कर फैला रहे थे संक्रमण

कोविड वार्ड में भर्ती एक मरीज के पास सुबह से शाम तक चार से छह अटेंडर संपर्क में आ रहे हैं। यह अटेंडर कोविड वार्ड से निकलकर बाजार में दिनभर घूम रहे हैं। ऐसे अटेंडर से कोविड का संक्रमण बाजार में फैल रहा था। वे स्वयं पॉजिटिव हो सकते हैं और दूसरे को भी पाॅजिटिव करने की आशंका बना रहे थे।

खबरें और भी हैं...