पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhind
  • Bhind Police Brought A Nigerian Youth From Noida, Cheated The Girl By Making A Fake ID On Jeevan Saathi.com 4.66 Lakhs

NRI बनकर भिंड की लड़की से ठगी:नाइजीरियन युवक ने जीवन साथी डॉटकॉम पर युवती से दोस्ती की; एयरपोर्ट पर पकड़े जाने का बहाना बनाकर 4.66 लाख ठगे, जेल गया

भिंड3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस की गिरफ्त में अंतरराष्ट्रीय ठगी का आरोपी। - Dainik Bhaskar
पुलिस की गिरफ्त में अंतरराष्ट्रीय ठगी का आरोपी।

जीवन साथी डॉटकॉम पर फर्जी आईडी बनाकर भिंड शहर की एक युवती से एक महीने पहले एक युवक ने 4.66 लाख रुपए की ठगी की। भिंड पुलिस ने इस धोखाधड़ी के मामले में पहली बार ठगी करने वाले विदेशी युवक को नोएडा से दबोच लिया। फर्जीवाड़ा करने वाला मुख्य आरोपी नाइजीरिया का निवासी है। मंगलवार को पुलिस ने नाइजीरियन युवक को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है। साथ ही आरोपी के कब्जे से पुलिस ने 18 मोबाइल फोन, 33 मोबाइल सिम, 28 एटीएम, 14 खाली चेक सहित लेपटॉप, हार्ड डिस्क, राउटर व कार जब्त की है।

शहर के गर्ल्स स्कूल गली निवासी 26 वर्षीय युवती की जीवन साथी डॉट कॉम पर हिमांशू राजपूत के नाम के युवक से दोस्ती हुई। युवक ने युवती को बताया कि वह लंदन (यूके) में रहता है। बातचीत के दौरान युवक ने बताया कि 2 मई को वह नई दिल्ली घूमने आ रहा है। 3 मई को युवती के साथ सोनिया नाम की लड़की का फोन आया, जिसने खुद को नई दिल्ली एयरपोर्ट से एयरपोर्ट इमीग्रेशन डिपार्टमेंट से बताया और कहा कि हिमांशू राजपूत के पास 35 हजार पाउंड पकड़े गए हैं। उन्होंने (हिमांशू) बताया है कि वे इंडिया में केवल आपको जानते हैं। इसके बाद 3 मई से 5 मई तक अलग बहाने बनाकर उससे 4 लाख 66 हजार रुपए ठगे गए। जब युवती को अहसास हुआ कि उसके साथ ठगी हो गई तो उसने भिंड एसपी मनोज कुमार सिंह से इसकी शिकायत की।

एसपी ने इस धोखाधड़ी का खुलासा करने के लिए डीएसपी हेडक्वार्टर मोतीलाल कुशवाह के नेतृत्व 16 लोगों की टीम बनाई। साथ ही सोमवार की शाम धोखाधड़ी करने वाला मुख्य आरोपी जान जुलिओस (35) निवासी इकोई लेगोस नाइजीरिया को नोएडा से दबोच लिया। साथ ही उसके कब्जे से बड़ी संख्या एटीएम कार्ड, मोबाइल फोन, लेपटॉप, राउटर सहित अन्य सामान जब्त किया है। साथ ही आरोपी को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है। पुलिस इस आरोपी से पूछताछ कर रही है कि वो इंडिया में इस तरह कितने लोगों से ठगी कर चुका है।

खबरें और भी हैं...