पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhind
  • Broken Sleep Of The Officers About The Roads That Have Been Uprooted For Two Years, The Paths Through Which The Minister Will Pass, Get Their Potholes Filled

प्रभारी मंत्री के आगमन को लेकर अफसर चुस्त:दो साल से उखड़ी सड़कों को लेकर अफसरों की टूटी नींद, जिन रास्तों से गुजरेंगे मंत्री जी, उनके गड्‌ढे भरवाए

भिंड21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भिंड के प्रभारी मंत्री एवं प्रदेश के परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत। - Dainik Bhaskar
भिंड के प्रभारी मंत्री एवं प्रदेश के परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत।

प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, भिंड जिले के प्रभारी मंत्री बनाए जाने के बाद पहली बार आगमन हो रहा है। प्रभारी मंत्री के स्वागत-सत्कार में जिला प्रशासन से लेकर बीजेपी के पदाधिकारी तैयारी में जुटे हैं। शहर की जो सड़कें पिछले दो साल से उखड़ी हुई थीं उन सड़कों पर पेंचवर्क का काम रातों-रात कराया गया। यहां प्रशासनिक अफसरों ने उन सड़कों के गड्ढे भरवाए, जिन सड़कों पर से होकर प्रभारी मंत्री गुजरेंगे।

शहर की अधिकांश सड़कें उखड़ी हुई हैं। इन सड़कों का मरम्मत कराए जाने पर जिला प्रशासन का फोकस नहीं है। ऐसे में पिछले दो साल से शहर की पब्लिक को टूटी और गड्‌ढों वाली सड़क में से होकर गुजरना पड़ता है। दो रोज पहले जिले के प्रभारी मंत्री के आगमन का फरमान जिला प्रशासन के पास आया। इसके बाद प्रशासनिक अफसरों ने मंत्री की डांट-फटाकर से बचाने के लिए व्यवस्थाएं सुदृढ़ करना शुरू कर दी।

अस्पताल से लेकर वेक्सीनेशन सेंटरों की व्यवस्थाओं पर फोकस किया गया। सबसे ज्यादा परेशानी शहर की सड़काें को लेकर है। यहां अमृत योजना की लाइन बिछाए जाने के बाद सड़क की हालत खराब है। हर सड़क पर गड्ढे, मिट्‌टी और धूल उड़ती नजर आती है। ऐसे में प्रशासनिक अफसरों ने उन सड़कों पर पेंचवर्क कराया, जिन रास्तों से होकर मंत्री राजपूत होकर गुजरेंगे।

सड़कों पर कराया गया पेंचवर्क
सड़कों पर कराया गया पेंचवर्क

सड़कों पर सफाई कर्मी रहेंगे तैनात

प्रभारी मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के आगमन को लेकर प्रशासन और नगरपालिका ने बेहतर तैयारी की है। नपा सीएमओ सुरेंद्र शर्मा ने बुधवार को ही नपा के सभी सफाई अमले के साथ बैठक की है। बैठक में स्पष्ट निर्देश जारी किए गए है कि जिन रास्तों से होकर मंत्री जी निकल रहे है। उन सड़कों पर सफाई कर्मचारी तैनात रहेंगे। सड़क पर धूल, मिट‌टी और कचड़ा नहीं दिखना चाहिए। इन रास्ताें पर पानी छिड़कवा कर झाड़ू लगवाई गई है। इस तरह से इन सड़कों पर गंदगी नजर नहीं आएगी।

इन कार्यक्रमों में लेंगे हिस्सा

गुरुवार को राजस्व, परिवहन मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत की अध्यक्षता में योजना समिति की बैठक होगी। जिला पंचायत सभागार में दोपहर तीन बजे से शाम चार बजे तक प्रभारी मंत्री और विधायकों की मौजूदगी में बैठक होगी। इसके बाद शाम चार बजे से क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक होगी। कलेक्टर सतीश कुमार एस ने बताया जिला योजना समिति की बैठक में स्वास्थ्य विभाग खाद्य विभाग,लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की समीक्षा की जाएगी। इसके अलावा गौरी सरोबर के किनारे स्थित शनिदेव मंदिर के पास प्रभारी मंत्री पौधा रोपण कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा।

खबरें और भी हैं...