पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhind
  • Brother in law Married To Harsh Fire Injured, Doctor Negligent In Medical Examination, Got X ray Of His Head Instead Of Foot

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

MP अजब है.. चोट पैर में, एक्सरे सिर का!:शादी के बीच हर्ष फायर में दूल्हे के जीजा को घुटने में गोली लगी; मेहगांव के डॉक्टर ने पर्चे में सिर के एक्सरे के लिए लिख दिया

भिंड2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हर्ष फायर से घायल युवक वीरेंद्र बघेल। - Dainik Bhaskar
हर्ष फायर से घायल युवक वीरेंद्र बघेल।
  • मेहगांव चिकित्सालय की घटना, जिला अस्पताल के रेडियो विभाग लाने पर एक्सरे से पहले हुआ खुलासा

मेहगांव चिकित्सालय में लापरवाही सामने आई है। यहां डॉक्टर ने पैर में गोली लगने के बाद घायल युवक को पर्चे में सिर का एक्स-रे करवाने के लिए लिख दिया। जब घायल एक्स-रे करवाने जिला चिकित्सालय पहुंचा, तब मामला उजागर हुआ।

मुश्तरा गांव, मेहगांव निवासी सुदामा बघेल के घर बेटे विकास की शादी थी। 2 अप्रैल को सुदामा बेटे की बारात लेकर मेहगांव के पास बरासो थाना क्षेत्र के भूरे के पुरा गांव गया। यहां बारात में लड़के का जीजा वीरेंद्र (28) पुत्र हरिराम फुसावली हस्तिनापुर जिला ग्वालियर भी शामिल हुआ था। रात करीब 10:30 बजे टीका की रस्म चल रही थी। इसी बीच भूरे का पुरा निवासी रवि बघेल पिस्टल लेकर आ गया और हर्ष फायर करने लगा।

हर्ष फायर में जीजा के घायल होने बाद आरोपी भागा

इसी दौरान एक गोली सीधे दूल्हे के जीजा वीरेंद्र के पैर में जा लगी। गोली लगते ही जश्न में खलल पड़ गया। आरोपी मौके से फरार हो गया। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना किया। इसके बाद घायल को एमएलसी ( मेडिकल चेकअप) के लिए मेहगांव चिकित्सालय ले जाया गया। यहां रात करीब 3 बजे ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर आरएस तोमर ने चेकअप किया। इसके बाद घायल का एक्स-रे किए जाने को लेकर भिंड जिला अस्पताल के लिए लिखा।

डॉक्टर द्वारा मेडिकल चेकअप के दौरान लिखा पर्चा। इस पर्चे में सिर का एक्सरे कराए जाने के बारे में लिखा।
डॉक्टर द्वारा मेडिकल चेकअप के दौरान लिखा पर्चा। इस पर्चे में सिर का एक्सरे कराए जाने के बारे में लिखा।

घायल के ससुर ने डॉक्टर पर लगाया आरोप

पीड़ित वीरेंद्र के ससुर सुदामा बघेल के मुताबिक सुबह जिला अस्पताल पहुंचे। यहां रेडियोलॉजी विभाग में जाकर एक्स-रे के लिए संबंधित को डॉक्टर का पर्चा दिया। वहां मौजूद एक्स-रे कर्ता ने बताया, डॉक्टर ने सिर का एक्स-रे किए जाने का पर्चे पर लिखा है, जबकि गोली पैर में घुटने के पास लगी है। उसने एक्स-रे करने से इनकार करते हुए पर्चा सुधरवाकर लाने के लिए कहा। इसके बाद परिजन तुरंत वापस करीब 20 किलोमीटर मेहगांव चिकित्सालय पहुंचे। यहां देखा तो डॉ. तोमर छुट्‌टी पर थे। जिला अस्पताल आकर ये बात बताई। इसके बाद दूसरे डॉक्टरों को दिखाकर काफी मशक्कत के बाद पैर का एक्सरे हो पाया।

सीएमएचओ भी ले रहे डॉक्टर का पक्ष

जानकारी के मुताबिक डॉ. आरएस तोमर मुरैना से हफ्ते में दो दिन मेहगांव आते हैं। मामले में सीएमएचओ डॉ. अजीत मिश्रा ने बताया कि हो सकता है कि डॉक्टर को लगा होगा कि गोली लगने से पीड़ित गिरा होगा, इसलिए उन्होंने सिर का एक्सरे लिखा होगा। फिर भी मेरी जानकारी में मामला नहीं है। जांच के बाद ही कुछ कह पाएंगे।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

और पढ़ें