अर्द्धवार्षिक परीक्षा:रसायन शास्त्र का पेपर आज, 48 घंटे से हो रहा वायरल

भिंड2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कक्षा 9वीं से 12वीं की अर्द्धवार्षिक परीक्षा के पेपर वायरल होने के मामले में जिला शिक्षा अधिकारी हरभवन सिंह तोमर ने सभी स्कूल प्राचार्यों को पत्र जारी किया है। साथ ही कहा है कि वे परीक्षा की गरिमा और सुचिता बनाएं रखें। यदि ऐसा कुछ पकड़ा जाता है तो संबंधित के विरुद्ध परीक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि इन दिनों प्रदेश में कक्षा 9वीं से 12वीं की अर्धवार्षिक परीक्षा चल रही है। इस परीक्षा के सभी प्रश्न पत्र पेपर होने से ठीक 24 से 48 घंटे पहले वायरल हो रहे हैं, जिससे यह परीक्षा महज मजाक बन रह गई है। सोमवार को कक्षा 12वीं का भौतिक शास्त्र का पेपर था। लेकिन पेपर खुलने से ठीक 24 घंटे पहले वह सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

साथ ही उसकी आंसर सीट पर यू-ट्यूब चेनल पर उपलब्ध थी। मंगलवार को दैनिक भास्कर ने यह खबर प्रकाशित की, जिसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी हरभवन सिंह तोमर ने मामले को संज्ञान में लेते हुए सभी हाईस्कूल व हायर सेकेंडरी स्कूल के प्राचार्यों को पत्र जारी कर कहा है कि वे परीक्षा की गरिमा और सुचिता को बनाए रखें। कोई भी पेपर आउट नहीं होना चाहिए। यदि ऐसा होता है तो संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

ये वही रसायन शास्त्र का पेपर है जो वायरल हो रहा है

कक्षा 12वीं का रसायन शास्त्र का पेपर आज बुधवार, 8 नवंबर को होना है। लेकिन यह पेपर सोशल मीडिया पर 6 नवंबर की रात से वायरल हो रहा है। अब देखना यह है कि जो पेपर भास्कर के पास उपलब्ध है वही बुधवार को खुलता है अथवा अन्य। यदि यह पेपर भी पहले से आउट है तो प्रशासन इस मामले में क्या कार्रवाई करता है।

खबरें और भी हैं...