• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhind
  • Children Were Immersing Ganesh Idols In Mehgaon Town Of Bhind, 4 Died Due To Drowning In Water

MP में डूबने से 10 की मौत:गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान भिंड में 4 तो सतना में 3 बच्चे डूबे, राजगढ़ में कुएं में डूबने से युवक की मौत

भिंडएक महीने पहले

मध्यप्रदेश के भिंड में गणेश विसर्जन के दौरान तालाब में डूबने से 4 बच्चों की मौत हो गई। गोताखोरों की मदद से बच्चों के शव पानी से निकाले गए। तीन की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक ने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया। चौथे बच्चे को ग्वालियर रेफर किया गया था। भिंड SP ने घटना की पुष्टि की है। इसके अलावा सतना में 3 बच्चों समेत 4 तो राजगढ़ में 1 बच्चे की डूबने से मौत हुई है।

भिंड: गहरे तालाब में चले गए थे बच्चे
भिंड के मेहगांव कस्बे में वनखंडेश्वर महादेव मंदिर के पास तालाब में रविवार को गणेश विसर्जन चल रहा था। इसमें बच्चे भी शामिल थे। वे गणेश प्रतिमा का विसर्जन करते समय गहरे पानी में चले गए। एक के बाद चारों डूब गए। पुलिस ने शव पीएम कराने के लिए पोस्टमार्टम हाउस में रखवा दिए हैं।

मृत बच्चों की पहचान मेहगांव के गण मौ रोड के रहने वाले अभिषेक कुशवाह, सचिन राजावत, हर्षित राजावत, प्रशांत कुशवाह के रूप में हुई है। सभी की उम्र 12- 13 साल के बीच थी। रेडक्रॉस ने परिवार को दाह संस्कार के लिए 10-10 हजार रुपए की मदद की है।

मेहगांव में गणेश विसर्जन के दौरान तालाब में डूबने से 4 बच्चों की मौत हो गई।
मेहगांव में गणेश विसर्जन के दौरान तालाब में डूबने से 4 बच्चों की मौत हो गई।

सतना: बच्चों की उम्र 8 से 10 साल थी
सतना जिले के जूरा गांव में तालाब में डूबने से 3 बच्चों सहित 4 की मौत हो गई। सभी बच्चों की उम्र 8-10 साल थी। सूचना पर मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी, SDOP हिमाली सोनी और SDM धीरेंद्र मिश्रा पहुंचे और शवों को निकलवाया। प्रशासन ने परिवारों को 50-50 हजार रु. की त्वरित सहायता दी है। सतना के ही सिंहपुर थाना क्षेत्र के निपनिया तालाब में गणेश विसर्जन करने गए 20 साल के युवक अनिल कुशवाहा की भी डूबने से मौत हो गई।

मैहर के जूरा गांव में तालाब में डूबने से 3 बच्चों की मौत।
मैहर के जूरा गांव में तालाब में डूबने से 3 बच्चों की मौत।

राजगढ़ में गणेश विसर्जन के दौरान कुएं में डूबने से नाबालिग की मौत
राजगढ़ के काचरिया गांव में रविवार को गणेश प्रतिमा विसर्जन करने आए युवक की मौत हो गई है। 17 साल के ब्रज सिंह गणेश विसर्जन के लिए कुएं के पास गया था। इसमें डूबने से उसकी मौत हो गई।

बच्चे की जांच करते हुए डॉक्टर।
बच्चे की जांच करते हुए डॉक्टर।

छिंदवाड़ा में दो युवक डूबे
छिंदवाड़ा में रविवार को 2 अलग-अलग घटनाओं में 2 युवक डूब गए। अंबाडा में बंद खदान में गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान एक युवक, जबकि न्यूटन के स्टॉप डेम में दोस्तों के साथ नहाने गया एक युवक डूब गया। घटना स्थल पर पुलिस तलाश में जुटी है। फिलहाल युवकों के शव बरामद नहीं हुए हैं।

अंबाडा खदान में विसर्जन के दौरान डूबे युवक की तलाश में जुटी पुलिस टीम
अंबाडा खदान में विसर्जन के दौरान डूबे युवक की तलाश में जुटी पुलिस टीम

गुना में गणपति विसर्जन के दौरान नदी में डूबने से युवक की मौत
गुना के बजरंगगढ़ में अनंत चतुर्दशी के अवसर पर प्रतिमा का विसर्जन करने गए एक युवक की नदी में डूबने से मौत हो गई। प्रशासन द्वारा तय की गई जगह छोड़कर दूसरी जगह प्रतिमा का विसर्जन किया जा रहा था। इसी दौरान एक युवक डूब गया। जब तक पुलिस पहुंची, युवक का शव बाहर निकाल लिया गया था। अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।