पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhind
  • Citizens Will Soon Get CT Scan Gift, One Machine Will Be Installed In Government Hospital And The Other In Private

अच्छी खबर:शहरवासियों को जल्द मिलेगी सीटी स्कैन की सौगात, एक मशीन सरकारी अस्पताल में और दूसरी प्राइवेट में लगेगी

भिंडएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जयपुर की वास्को टेली रेडियोलॉजी को दिया अस्पताल में सीटी स्कैन मशीन लगाने का टेंडर

अब लोगों को सीटी स्कैन कराने के लिए ग्वालियर तक आने- जाने की मशक्कत नहीं करना पड़ेगी। जल्दी ही जिला अस्पताल में सीटी स्कैन मशीन लगेगी। यह सौगात राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रयास से मिलने जा रही है। इसके लिए लंबे समय से मांग की जा रही थी। कोरोना संक्रमण काल में इसके जोर पकड़ने पर राज्यसभा सिंधिया द्वारा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी से इसके लिए विशेष रूप से चर्चा की गई। जल्दी ही पीड़ितों को सीटी स्कैन की सुविधा मिलेगी।

नगरीय विकास एवं आवास राज्यमंत्री और जिले के कोविड प्रभारी मंत्री ओपीएस भदौरिया ने बताया कि सांसद सिंधिया की पहल पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिले को सीटी स्कैन मशीन लगाने के लिए स्वीकृति प्रदान की गई है। इसका टेंडर जयपुर की वास्को टेली रेडियोलॉजी को दिया गया है। जिला अस्पताल में सिटी स्कैन मशीन लगाने का ऑर्डर जारी हो गया है। इस मशीन इंस्टॉलेशन की प्रक्रिया जल्दी ही शुरू होगी।

ऑक्सीजन प्लांट भी जल्दी होगा शुरू
जिला अस्पताल जल्दी ही ऑक्सीजन के मामले में आत्मनिर्भर होगा। जिला अस्पताल में एक- दो नहीं बल्कि तीन ऑक्सीजन प्लांट लगेंगे। सीएमएचओ डॉ. अजीत मिश्रा द्वारा बताया गया कि एक प्लांट शासन द्वारा लगवाया जा रहा है। इस पर इन दिनों काम चल रहा है। दूसरा टेवा कंपनी द्वारा स्थापित कराया जाएगा। यह भी जल्दी बनकर तैयार होगा। जबकि तीसरा प्लांट गेल द्वारा लगवाया जाएगा। इस प्रकार से जिला अस्पताल में मरीजों के लिए पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन उपलब्ध होगी।
निजी हॉस्पिटल में भी लग रही मशीन
शहर के एक प्राइवेट हॉस्पीटल में भी सीटी स्कैन मशीन लगने जा रही है। जिले के पूर्व सीएमएचओ एवं सर्जन डॉ. एनसी गुप्ता ने बताया गीता आरोग्य हॉस्पिटल में सीटी स्कैन मशीन लगवाने की प्रक्रिया चल रही है। कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस एवं एसपी मनोज कुमार सिंह ने इसे जल्दी लगवाए जाने के लिए कहा है। इस मशीन का लाभ भी मरीजों को शासन द्वारा निर्धारित नियमों के तहत उपलब्ध कराया जाएगा। सीटी स्कैन की रिपोर्टिंग डॉ. अभिनव गुप्ता द्वारा की जाएगी।

खबरें और भी हैं...