• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhind
  • Clouds Rained Heavily In Bhind, After Drizzle, Heavy Rain Gave Relief, Farmers' Faces Blossomed, Raincoats And Umbrellas Came Out

मानसून मेहरबान:भिंड में 24 घंटे के अंदर जमकर बरसेंंगे बादल, कही रिमझिम तो कही तेज बारिश की चेतावनी, लोगों ने रैनकोट और छाते निकले

भिंड।3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बारिश से बचाव करता युवक। - Dainik Bhaskar
बारिश से बचाव करता युवक।

भिंड जिले पर छाए काले बादल अब जमकर बरस रहे हैंं। बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक आगामी 24 घंटे में भिंड जिला समेत आसपास के जिलों में गरज चमक के साथ तेज बारिश होगी।

दो दिन से छाए काले बादल गुरुवार को जमकर बरसे। यह बारिश कभी बूंदाबांदी तो कभी तेज होते रहे। बारिश की वजह से शहर से लेकर गांव की सड़कों पर पानी हिलोरें मारता रहा। बारिश का यह दौर सुबह से शुरू हो गया था और शाम तक जारी रहा। जिला के हर छोटे-बड़े कस्बा और नगर में मानसून मेहरवान है जिले में दो दिन मंगलवार से काले घने बादल डेरा डाले हुए थे। यह बादल जमकर न बरसने से लोगों के चेहरे पर मायूसी बनी हुई थी। जल्द सुबह से बारिश हल्की-हल्की फुहारों के साथ शुरू हुआ। दोपहर पश्चात यह बारिश तेज हो गई।

बाजार रहे सूने

बारिश का दौर सुबह से शुरू होने से भिंड शहर समेत आस पास के बाजार सूने रहे। बाजारों में ग्राहक नहीं आए। लोगों ने बारिश से बचने के लिए रैन कोट निकाल लिए। वहीं बसों में भी यात्री अपेक्षाकृत कम रहे। बहुत जरूरी होने पर ही लोग घरों से निकले।

बारिश में निकलती हुई छात्राएं।
बारिश में निकलती हुई छात्राएं।

कॉलोनियों में भरा पानी

लगातार बारिश की वजह से शहर की कालोनियों की सड़कें जलमग्न हो गई। सड़कों पर फिर कीचड़ फैल गया। कई जगह से जलभराव की खबरें आने से नगर पालिका और नगर पंचायत के दमकल कर्मी रवाना किए गए।

रबी की फसल के लिए फायदेमंद

यह बारिश खरीफ की फसल के लिए नुकसानदेह है परंतु रबी की फसल के लिए फायदेमंद है। कृषि विभाग के SADO महेंद्र सिंह भदौरिया के मुताबिक भिंड जिले में 65-70 फीसदी किसान रबी की फसल की बुबाई का इंतजार कर रहे हैं। खरीफ की फसल में जिन फसलों में फूल आ रहे है या जलभराव वाले खेतों में फसल को नुकसान होगा। वहीं रबी की फसल की समय पर बुबाई हो जाएगी। इस बारिश से खरीफ की फसल की अच्छी पैदावार की उम्मीद है।

बारिश के दौरान लोग भींगते रहे।
बारिश के दौरान लोग भींगते रहे।
खबरें और भी हैं...