पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhind
  • Community Hospital Will Become The Primary Health Center Of Gormi Town, 2.5 Lakh Population Will Get The Benefit Of Treatment

स्वास्थ्य सुविधाओं में होगा सुधार:गोरमी कस्बे का प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनेगा सामुदायिक अस्पताल, 2.5 लाख की आबादी को मिलेगा उपचार का फायदा

भिंड6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गोरमी में आयोजित बैठक में भाग लेते हुए राज्यमंत्री भदौरिया। - Dainik Bhaskar
गोरमी में आयोजित बैठक में भाग लेते हुए राज्यमंत्री भदौरिया।
  • राज्य मंत्री भदौरिया ने निरीक्षण के बाद की घोषणा

जिले के गोरमी क्षेत्र के लोगों को अब उपचार के लिए भिंड या ग्वालियर के लिए नहीं भटकना होगा। कस्बे के स्वास्थ्य सेवाओं में जल्द विस्तार होगा। कस्बे का प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को सामुदायिक अस्पताल में परिवर्तित किया जाएगा। यह घोषणा प्रदेश सरकार के नगरीय विकास राज्य मंत्री ओपीएस भदौरिया ने की। वे बीते रोज निरीक्षण के लिए गोरमी में आए थे।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी से मुलाकात करेंगे। राज्य मंत्री भदौरिया बीते रोज गोरमी पहुंचे। यहां उन्होंने क्षेत्रीय लोगों से चर्चा की। इस दौरान क्षेत्र में स्वास्थ्य संबंधी समस्या का मुद्दा क्षेत्रीय लोगों द्वारा उठाया गया।

इसके बाद राज्य मंत्री भदौरिया ने कहा कि क्षेत्र की आबादी ढाई लाख से अधिक हो चुकी है। ऐसे में स्वास्थ्य सेवा के विस्तार किए जाएगा। इसके बाद उन्होंने गोरमी में एक स्पोर्ट कॉम्प्लेक्स, गौशाला का निर्माण होने की बात कही। इस मौके पर राज्य मंत्री भदौरिया ने नायब तहसीलदार शिवदत्त कटारे, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी एबी भारद्वाज से कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनाए जाने को लेकर कागजी दस्तावेज तैयार करके दिए जाएं।

बिगड़ी बिजली व्यवस्था को लेकर लोगों ने की शिकायत
गोरमी में आए राज्य मंत्री ओपीएस भदौरिया को क्षेत्रीय लोगों ने ध्वस्त बिजली सप्लाई व्यवस्था काे लेकर भी शिकायत की। क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि कस्बे सहित ग्रामीण क्षेत्र में बिजली व्यवस्था लचर है। यहां हर घंटे सप्लाई ठप होती है। बिजली अफसर संसाधनों व स्टाफ की कमी की बात कहकर स्वयं का बचाव करते रहते हैं। इसके बाद राज्य मंत्री ने जल्द व्यवस्था सुधार को लेकर अफसरों से चर्चा करने की बात कही।