पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhind
  • Congress Party Removed Jai Shri Ram Baghel From The Post Of District President, Mansingh Kushwaha, A Supporter Of Former Minister Dr.

भिंड में कांग्रेस की राजनीति में बदलाव:जय श्री राम बघेल को हटाकर पूर्व मंत्री डॉ. गोविंद सिंह के समर्थक मानसिंह कुशवाह को दी जिले की कमान

भिंड8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पूर्व मंत्री व विधायक डॉ गोविंद सिंह से चर्चा करते हुए    मानसिंह कुशवाह। (यह फोटो पुराना है) - Dainik Bhaskar
पूर्व मंत्री व विधायक डॉ गोविंद सिंह से चर्चा करते हुए मानसिंह कुशवाह। (यह फोटो पुराना है)

भिंड में कांग्रेस की राजनीति में बदलाव हुआ है। यहां कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयश्री राम बघेल को जिलाध्यक्ष पद से मुक्त कर दिया है। इनकी जगह युवा नेता मानसिंह कुशवाह को कमान सौंपी गई है। मानसिंह कुशवाह वर्तमान में जिला पंचायत सदस्य हैं। पूर्व मंत्री व लहार विधायक डॉ. गोविंद सिंह समर्थक हैं।

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय से भिंड कांग्रेस कार्यालय में बुधवार को जिलाध्यक्ष बदलने जाने का पत्र आया है। यह बदलाव से कहीं खुशी कहीं गम का माहौल नजर आ रहा है। जिलाध्यक्ष के बदलाव के बाद भिंड जिले में पूर्व मंत्री व लहार विधायक डॉ. गोविंद सिंह के समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई है। वहीं, मानसिंह कुशवाह को बधाई देने वालों का तांता लग गया। उल्लेखनीय है, दो महीने पहले से ही जिले में नए जिलाध्यक्ष के चयन को लेकर प्रक्रिया शुरू हो चुकी थी।

इस बार पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों को नया चेहरे की तलाश थी। पार्टी युवाओं को मौके देने को लेकर जिले के वरिष्ठ नेताओं से नाम मांगे गए थे। पार्टी के सूत्र बताते हैं कि पूर्व मंत्री एवं विधायक गोविंद सिंह की ओर से मानसिंह कुशवाह का नाम रखा गया था। इसके बाद केंद्र व प्रदेश के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने सहमति जाहिर की।

जनता की लड़ाई लड़ना मेरी प्राथमिकता: मानसिंह

दैनिक भास्कर से कांग्रेस के नव नियुक्त जिलाध्यक्ष मानसिंह कुशवाह ने कहा, महंगाई चरम पर है। भिंड जिले की समस्याओं को लेकर जनता की लड़ाई लड़ना प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि जिले के वरिष्ठ पदाधिकारी और सहयोगियों की मदद से आगे की रणनीति बनाई जाएगी। जिले में कांग्रेस की स्थिति मजबूत है। हर कार्यकर्ता की बात को उचित मंच तक ले जाऊंगा।

मेहगांव उप चुनाव के बाद दो गुटों में बंट गए थे कांग्रेसी

मेहगांव में विधानसभा उप चुनाव के बाद जिले की कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं में फूट आ गई थी। जिले के कई पदाधिकारियों ने डॉ. गोविंद सिंह पर कांग्रेस के प्रत्याशी हेमंत कटारे का विरोध करने की बात कही थी। मामला यहीं तक सीमित नहीं था। कांग्रेस से डॉ. गोविंद सिंह को निष्कासित किए जाने की मांग रखी थी। बीते दिनों डॉ. गोविंद सिंह का नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने के बाद एक बार फिर से विरोध के स्वर जिला कांग्रेस कमेटी में फूटने लगे थे। जिलाध्यक्ष के बदलने के बाद जिले की कांग्रेस पार्टी में नए समीकरण बनेंगे।

पार्टी की अच्छी सोच

वहीं, पूर्व जिलाध्यक्ष जयश्री राम बघेल ने अपने वक्तव्य में कहा कि मेरी उम्र 78 हो चुकी है। अब बदलाव होना था। पार्टी ने युवा को मौका दिया यह अच्छी बात है।

खबरें और भी हैं...