• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhind
  • Countryside Police Caught Two Accused Of Cheating, Then Phoop Police Filed A Fraud Report Of 60 Thousand

किसानों से करते थे ठगी:देहात पुलिस ने पकड़े ठगी के दो आरोपी, तब फूप पुलिस ने दर्ज की 60 हजार की धोखाधड़ी की रिपोर्ट

भिंड5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रधानमंत्री सम्मान निधि और मुख्यमंत्री सम्मान निधि के नाम पर किसानों से करते थे ठगी

प्रधानमंत्री सम्मान निधि और मुख्यमंत्री सम्मान निधि के नाम पर भोलेभाले किसानों से ठगी करने वाले दो आरोपियों को देहात पुलिस ने दबोच लिया है। साथ ही न्यायालय में पेश कर उन्हें दो दिन रिमांड पर लिया है, जिनसे उनके गिरोह से जुड़े अन्य लोगों के संबंध में पूछताछ की जा रही है। वहीं इस पूछताछ में जब उन्होंने 60 हजार रुपए की एक ओर ठगी गढ़ा गांव के किसान के साथ करना बताई तो फूप पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट दर्ज कर ली। जबकि उसके साथ धोखाधड़ी चार महीने पहले ही हो गई थी।

देहात थाना टीआई रामबाबू यादव ने बताया कि 26 जुलाई को सिकहाटा निवासी रामबहादुर सिंह बघेल (64) जब बायपास रोड पर रिलायंस पेट्रोल पंप के पास से गुजर रहे थे तभी उन्हें तीन लड़के मिले, जिन्होंने प्रधानमंत्री सम्मान निधि और मुख्यमंत्री सम्मान निधि का फार्म भरने के नाम पर आधार कार्ड लेकर थंब मशीन पर उनका दो बार अंगूठा लगवाया। साथ ही उनके खाते से चार हजार रुपए निकाल लिए। जब रामबहादुर को खाते से पैसे निकलने की जानकारी हुई तो उन्होंने देहात थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई।

वहीं पुलिस ने मामले में पड़ताल करते हुए आरोपी धर्मेंद्र (38) पुत्र मंशाराम जाटव निवासी अजुद्धीपुरा, सोनवीर उर्फ सोनू पुत्र रामप्रकाश जाटव निवासी कदमन का पुरा गोरमी को दबोच लिया। जब उनसे पूछताछ की गई तो उन्होंने रामबहादुर के साथ की गई धोखाधड़ी कबूल कर ली। साथ ही गढ़ा गांव के लतीफ खान से 60 हजार रुपए और ऊमरी के राजकरन से 10 हजार रुपए की धोखाधड़ी करना ओर स्वीकार किया। देहात पुलिस ने दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया है। साथ ही उनसे उनके अन्य साथियों ओर किन लोगों से धोखाधड़ी की गई है, यह पूछताछ की जा रही है। इस पूरी कार्रवाई में सब इंस्पेक्टर बृजेंद्र सिंह तोमर, प्रधान आरक्षक गुरुदास सोही, मृगेंद्र जादौन, आरक्षक रामवरन, बृजमोहन, राजेश गर्ग के अलावा सायबर सेल के सब इंस्पेक्टर दीपेंद्र यादव, प्रधान आरक्षक महेश, राहुल यादव, हरपाल की भूमिका सराहनीय रही।

खबरें और भी हैं...