सांसद को ज्ञापन सौंपा:आश्वासन के 16 महीने बाद भी पूरी नहीं हुई मांगें

भिंडएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मप्र पंचायत सचिव संगठन के सदस्यों ने रविवार को अपनी मांगों को लेकर सांसद संध्या राय को ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर जिलाध्यक्ष रविकांत दीक्षित मौजूद रहे। जिलाध्यक्ष दीक्षित ने सांसद संध्या राय से कहा कि सरकार ने 16 माह पहले हमारी सभी मांगें पूरी करने का आश्वासन दिया था। लेकिन अब-तक हमारी एक भी मांग पूरी नहीं हुई है।

सरकार से हमारी मांग है कि 23 हजार पंचायत सचिवों को अध्यापक संवर्ग को दिए गए 7वें वेतनमान दिनों से ही वेतनमान एरियर सहित भुगतान किया जाए। 6वें वेतनमान के वेतन निर्धारित में त्रुटि सुधार कर सेवाकाल की गणना नियुक्ति दिनांक से करने के लिए पुनर्गठन के आदेश जारी किए जाएं। वहीं प्रदेश के रोजगार सहायक सचिवों को एक निश्चित वेतनमान पर नियमित करके नियमित वेतनमान देकर जिला संवर्ग में शामिल किया जाए।

प्रदेश के पंचायत सचिवों को पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग में संविलियन कर राज्य संवर्ग में शामिल किया जाए। प्रदेश में लंबित सैकड़ों अनुकंपा के प्रकरण आरक्षण रोस्टर, कम्प्यूटर, आमेलन आदि के कारण ठंडे बस्ते में पड़े हैं। जिस जिले में जहां पद रिक्त हैं वहां पर 100 प्रतिशत आवेदक को प्रदान किए जाएं। वहीं पंचायत सचिव और सहायक सचिवों से विभाग के अलावा अन्य दूसरे विभागों के कार्य किसी भी दशा में नहीं कराए जाएं। इस मौके पर सचिन शर्मा सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...