• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhind
  • Drains Freed From Encroachment At Night, Platforms Demolished In Front Of Houses And Shops During The Day, JCB Walked In Colonies

शहर में जलभराव को देख अफसरों की टूटी नींद:रात में अतिक्रमण से मुक्त कराए नाले, दिन में घरों और दुकानों के सामने तुड़वाए चबूतरे, कॉलोनियों में चली जेसीबी

भिंड3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रात में बेटी बचाव चौराहे पर चली जेसीबी। - Dainik Bhaskar
रात में बेटी बचाव चौराहे पर चली जेसीबी।

शहर में भारी बारिश के बाद जलभराव से कई घर डूब गए है। इस दौरान लोगों के घरों में पानी भर रहा है। शहर के नालों पर स्थाई अस्थाई अतिक्रमण बना हुआ है। यह देखकर जिला प्रशासन से लेकर नगर पालिका अफसरों की नींद में खलल पड़ गया है। वे रात के समय जेसीबी मशीन लेकर उन क्षेत्रों में पहुंचे जहां अतिक्रमण बना हुआ है। उन्होंने अतिक्रमण को हटाते हुए जेसीबी से खुदइा्र कराई और दिन में भी कई दुकानों और घरों के सामने चबूतरे तुड़वाएं।

इन दिनों भिंड कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस ने वर्षा से जलभराव की समस्या को हल करने का जिम्मा स्वयं के हाथों में ले लिया है। वे जलभराव के क्षेत्रों के निराकरण हेतु शहर की घूमकर सफाई व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं। इस दौरान कलेक्टर ने बेटी बचाओ चौराहा पर अवैध रूप से अतिक्रमण कर पत्थर टाल को हटाने की कार्रवार्र की और रात में भी जेसीबी चलवाई जिसे नाला निर्माण का कार्य प्रारंभ किया गया। इधर, दिन में हाउसिंग कॉलोनी में नालियों पर बने अवैध अतिक्रमण को तत्काल हटवाया।

कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस ने भिण्ड शहर के वार्ड क्रमांक 11 में वर्षा के कारण हुए जल भराव का निरीक्षण किया। यहां तत्काल जल भराव की निकासी की व्यवस्था कर समस्या का निराकरण के संबंध में नगर पालिका अमले को निर्देश दिए। कलेक्टर ने शास्त्री नगर कॉलौनी में निरीक्षण कर देखा कि घरों के बाहर नाले को बंद किए हुए थे इन्हें तत्काल नालों को अतिक्रमण हटवाया गया। उन्होंने कॉटनजीन कॉलोनी में जलभराव की निकासी हेतु की गई व्यवस्था का निरीक्षण किया। गली मोहल्लो में अतिक्रमण को तत्काल हटाया गया। इस दौरान अतिक्रमण करने वालों को हिदायत दी गई कि पुन: अतिक्रमण करने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...