पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhind
  • During The Corona Period, He Was Engaged In The Service Of The Needy, Also Donated Blood, He Was Respected

सम्मान समारोह:कोरोना काल में जरूरतमंदों की सेवा में जुटे रहे, रक्तदान भी किया, उनका हुआ सम्मान

भिंड15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कलेक्टर और सीएमएचओ काेराेना याेद्धाओं काे सम्मानित करते हुए। - Dainik Bhaskar
कलेक्टर और सीएमएचओ काेराेना याेद्धाओं काे सम्मानित करते हुए।
  • कोरोना योद्घा व रक्तदाता सम्मान कार्यक्रम में 100 से ज्यादा लोगों का सम्मान
  • जिपं सभागार में नवजीवन सहायतार्थ संगठन ने किया सम्मान

जिला पंचायत सभागार में बुधवार को नवजीवन सहायतार्थ संगठन द्वारा कोरोना योद्घा और रक्तदाता सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस और सीएमएचओ डॉ. अजीत मिश्रा और संगठन की संचालिका नितेश जैन ने 100 से अधिक लोगों को प्रमाण-पत्र और शील्ड देते हुए सम्मानित किया। इसी क्रम में सीएमएचओ ने मौजूद लोगों को कोरोना महामारी से बचाव के लिए वैक्सीनेशन कराने के लिए प्रोत्साहित किया।

कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए कलेक्टर डॉ. कुमार ने कहा कि मानवीय संवेदना और संवेदनशीलता से ही मानव सभ्यता का विकास हुआ है। मानव को न केवल मानव के प्रति बल्कि इस धरा के प्रत्येक जीव जंतु के प्रति संवेदनशील होना चाहिए। नवजीवन सहायतार्थ संगठन जनसेवा के क्षेत्र में जो कार्य कर रहा है वह सराहनीय है। इसी तरह अन्य संगठनों को भी समाज हित में काम करने के लिए आगे आना चाहिए। ऐसा करने पर समाज में एक नया संदेश जाता है। साथ ही आने वाली पीढ़ी समाज के प्रति कुछ अच्छे कार्य करने के लिए प्रोत्साहित होती है।

इन समाजसेवियों का कार्यक्रम में हुआ सम्मान

सम्मान समारोह के चलते रक्तदान के क्षेत्र में नवजीवन पुलिस फोर्स टीम ग्वालियर, नवजीवन रक्तदान संगठन, एनएसएस स्कूल के छात्र, जवासा हाई सेकंडरी स्कूल के शिक्षक को सम्मानित किया गया। इसी क्रम में डॉक्टर, पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को कोरोना योद्घा के रूप में सम्मानित किया गया। इस अवसर पर सीएसपी आनंद राय,डीएसपी महिला सेल पूनम थापा, जन अभियान परिषद के जिला समन्वय शिवप्रताप सिंह भदौरिया,जिला संपर्क अधिकारी अरुण शर्मा, जिला पंचायत सदस्य धर्मेंद्र सिंह भदौरिया उर्फ पिंकी, टीआई राजकुमार शर्मा देहात थाना प्रभारी रामबाबू यादव एसआई नागेश शर्मा, ट्रैफिक प्रभारी प्रभारी रणजीत सिंह सिकरवार, ट्रैफिक सूबेदार नीरज शर्मा,एएसआई राजवीर सिंह चौहान, महिला थाना प्रभारी रतना जैन, पिंकू शर्मा, नम्रता जैन, मुदिता भारद्वाज,आलोक दैपुरिया, धीरसिंह, अजीत जैन, मनीष जैन आदि मौजूद रहे।

कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ

कलेक्टर ने कहा कि अनलॉक होने के बाद देखने में आया कि लोग कोरोना को खत्म मानकर लापरवाही बरतने लगे हैं, जबकि अभी कोरोना खत्म नहीं हुआ है, केवल संक्रमण दर घटी है। प्रशासन की समझाइश के बाद भी लोग कोविड प्रोटोकाल का पालन नहीं कर रहे। कोरोना की पहली और दूसरी लहर के दौरान लोगों ने यही गलती की, जिसका खामियाजा बड़े रूप में भुगतना पड़ा।

टीके की दोनों डोज जरूरी

कार्यक्रम के दौरान सीएमएचओ डॉ. अजीत मिश्रा ने वैक्सीनेशन के प्रति मौजूद लोगों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए यह जरूरी है कि सभी लोग आगे आकर टीका जरूर लगवाएं। सरकार ने सभी लोगों के लिए मुफ्त में टीका उपलब्ध करा रखी है। टीका का दोनों डोज समय से लगवाना बहुत जरूरी है। इसलिए दोनों टीकों को अनिवार्य रूप से लगवाएं।

खबरें और भी हैं...