मेधावी छात्राें का सम्मान:जीवन में उन्नति के लिए शिक्षा बहुत जरूरी है: शर्मा

भिंड10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जीवन की उन्नति के लिए शिक्षा महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। युवाओं के कंधों पर देश का भविष्य टिका हुआ है। कड़ी मेहनत करने वाले कभी निराश नहीं होते हैं। युवाओं का शारीरिक, मानसिक और सामाजिक विकास ही हमारे आने वाले कल का सुखद भविष्य होगा। यह बात शनिवार को बीटीआई रोड पर आयोजित मेधावी छात्र सम्मान कार्यक्रम में एनएसएस अधिकारी डॉ. आरए शर्मा ने कही।

कार्यक्रम के दौरान प्रो. रामानंद शर्मा ने कहा कि छात्र- छात्राओं को उनके प्रयासों के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। इससे उनके भीतर आत्मविश्वास और बेहतर प्रदर्शन करने की भावना का संचार होता है। उन्होंने कहा कि शिक्षा मानव को एक अच्छा इंसान बनाती है। इसी क्रम में पंडित उमाशरण व्यास ने कहा कि योग्यता किसी भी प्रकार से बाधित नहीं होती है। आज के समय में अनेकों ऐसे उदाहरण देखने को मिल जाते हैं, जिनमें ग्रामीण परिवेश व आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के बच्चे उस नौकरियों के लिए बनने वाली मेरिट लिस्ट में अपना नाम दर्ज करा रहे हैं।

वहीं इकबाल अली ने कहा कि अच्छी शिक्षा व्यक्ति का सर्वांगीण विकास करती है शिक्षा धन से बढ़कर है, जो कभी समाप्त नहीं होती। कार्यक्रम के अंत में छात्र दिव्या निगम,धोनी सिंह राजावत, शिवानी शिवहरे, ओमनी लखेरे,मीनाक्षी शाक्य, विशाल राठौर,सोनू शाक्य आदि को शील्ड व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर अजय श्रीवास्तव, बाल स्वरूप श्रीवास्तव, शिवम श्रीवास्तव, शैलेश सक्सेना,अरविंद भदौरिया, योगेश शर्मा, मुकेश पचौरी, निकुल श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...