पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:मालनपुर की बंद फोम फैक्ट्री में लगी आग, 20 फायर ब्रिगेड ने पाया काबू, फायरकर्मी झुलसा

भिंडएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आग इतनी भीषण कि कई किमी दूर तक दिखा धुआं, गोहद और ग्वालियर से भेजी गईं फायर ब्रिगेड

मालनपुर औद्योगिक क्षेत्र में बंद फोम फैक्ट्री में मंगलवार सुबह आग लग गई, जिसे 20 फायर ब्रिगेड ने दो घंटे तक पानी फेंककर काबू पाया, आगजनी में एक फायरकर्मी झुलस गया है। बताना होगा कि मालनपुर स्थित रबर एवं फोम गद्दा बनाए जाने का काम साइन फैक्ट्री में किया जाता था। यह फैक्ट्री पिछले कई सालों से बंद है। बंद फैक्ट्री में मंगलवार की सुबह करीब साढ़े दस बजे आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड ऑफिस मालनपुर को मिली। इसके बाद मौके पर फायर ब्रिगेड अमला, पुलिस प्रशासन, जिला प्रशासन से अधिकारी पहुंच चुके। पहले मालनपुर फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां आई। इसके बाद आग रबर व फोम में आग को तेज होता देखा।

इसलिए आग पर काबू पान के लिए गोहद फायर ब्रिगेड को सूचना की गई। इसी तरह करीब सवा ग्यारह बजे ग्वालियर स्थित फायर ब्रिगेड को सूचना भेजी गई। इन दोनों जगह से दो-दो दमकल वाहनों को रवाना किए गए। एक-एक करके बीस फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग बुझाने के लिए दोपहर एक बजे तक पानी डाला गया। आग फैक्ट्री के अंदर थी और रबर व फोम का कबाड़ा होने के कारण आग बुझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। मालनपुर में लगी आग का धुआं कई किलोमीटर दूर तक दिखाई दिया। ग्वालियर सीमा पर स्थित बरैठा टोलप्लाजा से भी मालनपुर में लगी आग का धुआं दिखाई दे रहा था। धुआं की दुर्गंध काे भी लोगों को सहन करना पड़ा। आग की सूचना पर बढ़ी संख्या में लोगों भी मौके पर पहुंचे। भीड़ को कंट्रोल करने के लिए पुलिस को मशक्कत करनी पड़ी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें