पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhind
  • Former Minister Met Former CS In Bhopal, Bhind Collector Here Met The Family Members Of The Dead In The Dark Of Night

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भिंड में प्रशासन के गले में अटका जहरीली शराब कांड:पूर्व मंत्री ने भोपाल में पूर्व सीएम से की भेंट, इधर भिंड कलेक्टर ने रात के अंधेरे में मृतकों के परिजनों से की मुलाकात

भिंड12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मृतक के परिजनों से मुलाकात करने पहुंचे कलेक्टर व प्रशासनिक अफसर। - Dainik Bhaskar
मृतक के परिजनों से मुलाकात करने पहुंचे कलेक्टर व प्रशासनिक अफसर।
  • पूर्व मंत्री डॉ गोविंद सिंह ने कांग्रेस के जांच दल द्वारा तैयार किया गया प्रतिवेदन पूर्व सीएम कमलनाथ को दिया।

भिंड जिले के लहार विधानसभा के असनेहट, चांदौख, जैतपुरा गुढ़ा गांव में होली पर जहरीली शराब पीने से सात लोगों की मौत हुई थी। यह मामले को लेकर पूर्व मंत्री एवं क्षेत्रीय विधायक डॉ गोविंद सिंह मंगलवार को भोपाल पहुंचे। यहां उन्होंने कांग्रेस की जांच कमेटी द्वारा तैयार किए गए प्रतिवेदन पत्र पूर्व सीएम कमलनाथ से मुलाकात कर सौंपा। इधर, भिंड कलेक्टर रात के अंधेरे में मृतकों के घर पहुंचे और शोकाकुल परिजनों से बातचीत की। कलेक्टर ने पूरे घटना चक्र को पीड़ित परिजनों से सुना।

होली पर जहरीली शराब पीने से लहार विधानासभा क्षेत्र के मिहोना, रौन थाना क्षेत्र के असनेहट, चांदौख, जैतपुरा गुढ़ा के रहने वाले सात लोगों की मौत हुई थी। इस मामले को लेकर बीते नौ दिन से लहार विधायक और पूर्व मंत्री डॉ गोविंद सिंह जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन पर तीखा प्रहार कर रहे थे। उन्होंने जहरीली शराब में सीधे तौर पर पुलिस प्रशासन को दोषी ठहराया। इसके बाद कांग्रेस का पांच सदस्यीय जांच दल मृतकों के घर पहुंचा। यह जांच दल के सदस्यों ने बीते रोज मृतकों के परिजनों से मुलाकात कर एक-एक लाख रुपए देने की घोषणा की थी। कांग्रेस के जांच दल द्वारा तैयार किए गए जांच प्रतिवेदन पत्र को पूर्व सीएम कमलनाथ को सौंपा। इस दौरान कांग्रेस द्वारा मृतकों के परिजनों को एक-एक लाख रुपए देने की घोषणा की। इस पर पूर्व सीएम ने ले जाने का बोला तो पूर्व मंत्री ने मृतकों के नाम चैक तैयार करके भेजने की बात कही। एक से दो दिन में मृतकों के पास पूर्व सीएम कमलनाथ द्वारा एक-एक लाख रुपए की राशि के चेक भेज जाएंगे।

नौ दिन बाद मृतकों के घर पहुंचे कलेक्टर

भिंड कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस घटना के नौ दिन बाद मृतक परिजनों से मुलाकात करने के लिए पहुंचे। सबसे पहले वे असनेहट पहुंचे। यहां मृतक संजय सिंह व बल्लू कुशवाह के परिजनों से मिले। इसके बाद जैतपुर गुढ़ में अशोक श्रीवास और ऊदल सिंह परमार के परिजनों से मुलाकात की। कलेक्टर से ग्रामीण और पीड़ित परिवार ने अपनी बात कही।

विधानसभा में उठाया जाएगा अवैध शराब का मामला

पूर्व मंत्री और विधायक डॉ गोविंद सिंह ने भास्कर को बताया कि पूर्व सीएम से मुलाकात हो गई। उन्होंने एक या दो दिन में पीड़ित परिवार को सहयोग राशि पहुंचाने की बात कही है। जहरीली व अवैध शराब को लेकर दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा। विधानसभा में यह मामला उठाऊंगा। यह अवैध शराब का कारोबार मिहोना और यूपी के रेहढ़र थाना पुलिस की मिली भगत से चल रहा है। यूपी में एमपी से सस्ती शराब है। इसलिए पुलिस इस धंधे को चला रही है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

और पढ़ें