• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhind
  • Former Rajya Sabha Member Said Increase The Lineage Of Brahmins, The Former Minister Said Take Up Arms To Protect Self respect

भगवान परशुराम का चल समारोह निकला:पूर्व राज्यसभा सदस्य बोले- ब्राह्मणों वंश वृद्धि करो, पूर्व मंत्री ने कहा- स्वाभिमान की रक्षा के लिए हथियार उठाओ

भिंड17 दिन पहले
पूजन करता ब्राह्मण समाज।

भिंड में ब्राह्मण समाज द्वारा भगवान परशुराम जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में चल समारोह का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में बीजेपी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शामिल हुए। बीजेपी के पूर्व राज्यसभा सदस्य और वरिष्ठनेता रघुनंदन शर्मा ने ब्राह्मण समाज को वंश वृद्धि पर जोर दिया। उन्होंने कहा- वंश वृद्धि करो। उन्होंने बताया कि जब देश में दूसरे धर्मों का प्रचार प्रसार जोरों पर था। सनातन संस्कृति पर लगातार आक्रमण हो रहा था तब आदिगुरू शंकराचार्य सनातन संस्कृति की रक्षा के लिए आगे आए। उन दिनों देश में सबसे ज्यादा बौद्ध धर्म का प्रचार प्रसार चल रहा था। आदिगुरू शंकराचार्य ने बौद्ध धर्म के गुरूओं से सीधा शास्त्रार्थ करने की चेतवानी दी। इसके बाद कई हिंदू, बौद्ध धर्म छोड़ कर सनातन धर्म में वापस लौटे थे।

कार्यक्रम में पूर्व मंत्री और बीजेपी नेता अनूप मिश्रा ने चंबल संभाग में कहा जाता है कि हम सशस्त्र और शास्त्र दोनों को साथ रखते हैं। हम सशस्त्र तब उठाते है जब हमारे स्वाभिमान पर चोट आती है। उन्होंने कि हम शस्त्र के बिना जीवित नहीं रह सकते हैं। उन्होंने कहा कि दुष्टों से लड़ने के लिए शस्त्र की आश्यकता होती है। उन्होंने कहा कि अगर बंदूक बगल में है। रिवाल्वर बगल में है तो लोग डरते हैं। हम चंबल के लोग है स्वाभिमान पर चोट आएगी तो बगावत करेंगे चाहे लोग हमें बागी क्यों न करें।

पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी ने इस मौके पर ब्राह्मण को एक जुट होकर अपनी ताकत का अहसास करने की बात कही। कांग्रेसी नेता पीसी शर्मा ने कहा कि जब तक ब्राह्मण एक रहेगा तब तक उनकी ताकत सभी मानेंगे। उन्होंने कहाकि जब कांग्रेस की सरकार में हमारे पर धर्मस्व विभाग था तब पुजारियों का मानदेय बढ़ाने का काम किया था। यह सभा से पहले चल समारोह अटेर रोड बड़े हनुमान मंदिर से शुरू हुआ जोकि अलग-अलग रास्ते होते हुए वायपास के पास स्थित भगवान परशुराम मंदिर पहुंचा जहां सभा में तब्दील हो गया। इस दौरान करीब दस हजार की संख्या में समाज के लोगों ने हिस्सा लिया।

खबरें और भी हैं...