पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आगजनी से लाखों की फसल नष्ट:खलिहान में रखी चार किसानों की फसल में लगी आग, आंखों के सामने खून-पसीने की कमाई खाक

भिंडएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
खलिहान में रखी सरसों की फसल नष्ट होने के बाद आई फायर बिग्रेड ने घटना स्थल पर पानी डाला। - Dainik Bhaskar
खलिहान में रखी सरसों की फसल नष्ट होने के बाद आई फायर बिग्रेड ने घटना स्थल पर पानी डाला।
  • मामला अटेर थाना क्षेत्र के ग्राम खड़ीत गांव के हार का
  • पुलिस और फायर बिग्रेड पहुंचने से पहले फसल जल चुकी थी

अटेर थाना क्षेत्र के खड़ीत गांव के चार किसानों की फसलें जलकर खाक हो गईं। यह सरसों की फसल खलिहान में रखी थी। आग इतनी विकराल थी कि देखते ही देखते किसानों के आंखों के सामने खून-पसीने से पैदा की फसल नष्ट हो गई। किसानों की शिकायत पर अटेर थाना पुलिस ने आगजनी का मामला दर्ज कर लिया है।

खड़ीत गांव के किसान दीपक राजौरिया पुत्र श्याम सुंदर, दीपू पुत्र दशरथ शर्मा, अनिरुद्ध पुत्र रामकिशन, भीमसेन पुत्र कल्याण राठौर की सरसों की फसल एक ही खलिहान में रखी थी। सोमवार अलसुबह करीब तीन बजे खलिहान में अज्ञात कारणों से आग लग गई। खलिहान में अचानक लपटें उठती देख फसल की रखवाली कर रहे किसानों ने एफआरवी और फायर बिग्रेड को सूचना की। इस पर करीब पांच बजे तक फायर बिग्रेड मौके पर पहुंची, तब तक फसल खाक हो चुकी थी।

किसानों ने इसकी शिकायत दोपहर में अटेर थाना पहुंचकर दर्ज कराई। किसानों ने पुलिस से 15 से 20 लाख रुपए का नुकसान होने की बात कही है। हालांकि पुलिस ने आगजनी से नष्ट हुई फसल की कीमत 10 लाख रुपए आंकी है।

किसानों ने पांच हेक्टेयर में पैदा की सरसों की फसल रखी थी एक ही खलिहान में

सरसों की फसल पक जाने के बाद चार किसानों ने एक ही खलिहान में पांच हेक्टेयर में पैदा की सरसों की फसल को रखा था। उन्हें भनक नहीं थी कि खून पसीना बहाकर पैदा की गई फसल कुछ घंटों की स्वाहा हो जाएगी। वे फसल की थ्रेशिंग करने का इंतजार कर रहे थे। यह किसान फसल की रखवाली के लिए खलिहान में भी रात के समय सोते थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

और पढ़ें