पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhind
  • From Former MLA To The House Of RSS And Party Officials, MP Scindia Expressed Condolences, Said Stay Connected, It Will Be Great

भिंड पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया:RSS और BJP नेताओं के घर संवेदनाएं जताने पहुंचे, पूर्व MLA से बोले- जुड़े रहें.. बहुत अच्छा होगा

भिंड11 दिन पहले
सिंधिया पूर्व विधायक कुशवाह के घर पर शोक संवेदना व्यक्त करते हुए। साथ में मौजूद मंत्री ओपीएस भदौरिया, जिलाध्यक्ष नाथू सिंह सहित अन्य।
  • पार्टी के पदाधिकारी व संगठन के लोग रहे मौजूद

राज्यसभा सांसद ज्याेतिरादित्य सिंधिया भिंड शहर में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक लाव लश्कर के साथ आए। वे यहां पूर्व विधायक, संघ, विद्यार्थी परिषद और बीजेपी पदाधिकारियों के घर पहुंचे। यहां उन्होंने इनके परिजनों के निधन पर शोक व्यक्त किया। इस दौरान राज्यसभा सांसद सिंधिया कम शब्दों में चलते-चलते बहुत कुछ कह गए।

भोपाल में बीजेपी के कद्दावर नेताओं की गुप्त वार्ता के बीच ही राज्यसभा सांसद सिंधिया का भिंड दौरा और शोकाकुल परिवारों के बीच पहुंचे, एक अलग ही पटकथा की ओर इशारा कर रहा है। भिंड दौरे के समय राज्यसभा सांसद सिंधिया के साथ राज्यमंत्री ओपीएस भदौरया, बीजेपी जिला अध्यक्ष नाथू सिंह गुर्जर, नव निर्वाचित प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रमेश शर्मा के अलावा कई पदाधिकारी मौजूद रहे। राजनीति के पंडित इस दौरे को आरएसएस, विद्यार्थी परिषद, बीजेपी में मजबूत पकड़ बनाए रखने की दृष्टि से देख रहे हैं। इस दौरे को लेकर स्थानीय स्तर पर चर्चाओं का बाजार गर्म है। लोगों का मानना है कि प्रदेश में बीजेपी की प्रदेश कार्यकारिणी सदस्यों की सूची जारी की गई है। इस सूची में भिंड में सिंधिया समर्थकों का कद बढ़ा है। इसके बाद पार्टी के जिला स्तर के वरिष्ठ नेताओं के मन में शंका-आशंका का अंकुर फूटे, इससे पहले ही सिंधिया, इन नेताओं के घर पहुंचे और बीजेपी के जिलास्तर के पदाधिकारियों से आत्मीयता से मिले।

भिंड आगमन पर शोक संवेदना व्यक्त करने के दौरान सांसद सिंधिया।
भिंड आगमन पर शोक संवेदना व्यक्त करने के दौरान सांसद सिंधिया।

पूर्व विधायक के घर पहुंचने का रातों रात बना प्रोग्राम

पार्टी के तय कार्यक्रम के मुताबिक एक दिन पहले तक बीजेपी के पूर्व विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह के घर पिता महाराज सिंह के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त का कोई कार्यक्रम नहीं था। बीती रात अचानक कार्यक्रम में बदलाव आया। रातों रात पूर्व विधायक कुशवाह के घर जाने का कार्यक्रम तैयार हुआ, इसके बाद सांसद सिंधिया पहुंचे और सबसे ज्यादा टाइम दिया। पूर्व विधायक के पिता की तस्वीर पर सांसद सिंधिया ने पुष्प अर्पित किए। पहले पारिवारिक और सामाजिक स्तर पर बातचीत की फिर चलते-चलते कहा कि जुड़े रहें, बहुत अच्छा होगा।

ग्वालियर पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया:बोले- CM बदलने की अफवाह किसने फैलाई पता नहीं; मुरैना में SDO पर हमला करने वाले नहीं बचेंगे

इन पदाधिकारियों के घर पर भी पहुंचे सिंधिया

भिंड आगमन करीब पौने एक बजे हुआ। सबसे पहले विद्यार्थी परिषद के प्रदेश उपाध्यक्ष श्याम विहारी शर्मा के निधन पर उनके निवास पर पहुंचे। इसके बाद पत्रकार रामशंकर शर्मा का पुत्र आलोक शर्मा (जो वायु सेना में पदस्थ ) के निधन पर शोक व्यक्त किया। इस दौरान सांसद सिंधिया ने परिवार की जानकारी ली। परिजनों ने बताया कि बड़ा बेटा सेना में था, शहीद हो गया था। यह छोटा बेटा था, जिसकी हृदय गति रुकने से निधन हुआ है। इसके बाद खनिज विकास निगम के पूर्व अध्यक्ष कोकसिंह नरवरिया के घर छोटे भाई की पत्नी के निधन पर शोक जताया। हाल ही में प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य में मनोनीत हुए देवेंद्र नरवरिया के पिता के निधन पर शोक जताया। इसी क्रम में राज्यसभा सांसद सिंधिया आरएसएस के पदाधिकारी सुरेशचंद्र जैन के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त की और परिजनों से चर्चा की।

रामशंकर के बेटे आलोक शर्मा के निधन पर शोक संवेदना की व्यक्त।
रामशंकर के बेटे आलोक शर्मा के निधन पर शोक संवेदना की व्यक्त।

लोगों से की चर्चा ​​​​​​

  • मरीजों के लिए बनाया गया आइसोलेशन सेंटर का भी निरीक्षण किया। लोगों से चर्चा की।
  • गौरी सरोवर के पास से मीट मंडी हटाए जाने की मांग को लेकर स्थानीय समाजसेवियों द्वारा ज्ञापन दिया गया। जिस पर राज्यसभा सांसद सिंधिया बोले- मैं अभी कलेक्टर से बोल देता हूं।
  • आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने पूर्व विधायक कुशवाह के निवास पर पहुंचकर ज्ञापन दिया। इस पर राज्यसभा सांसद बोले- आपकी मांगों पर सरकार विचार कर रही है।
खबरें और भी हैं...