• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhind
  • General Secretary Of Backward Classes Congress Will Come Today, Meet The People Of Backward Classes And Express Gratitude On 27 Percent Reservation

भिंड में कांग्रेस की आभार यात्रा:पिछड़ा वर्ग कांग्रेस के महासचिव आए , कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर बोले- कांग्रेस पार्टी ने हमेशा पिछड़ा वर्ग के अधिकारों का ख्याल रखा

एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पिछड़ा वर्ग को आरक्षण बढ़ाए जाने को लेकर अब श्रेय की होड़ में कांग्रेस व बीजेपी दोनों ही दल आगे आ गए हैं। दोनों ही दल, यह राजनीति प्रदेश स्तर से लेकर जिलास्तर पर इन दिनों कर रहे हैं। दोनों ही दल, पिछड़ा वर्ग के मतदाताओं को रिझाने में लगे हुए है। इसी तारत्मय में कांग्रेस द्वारा आज बुधवार को भिंड में आभार यात्रा निकाली गई। यह आभार यात्रा पिछड़ा वर्ग कांग्रेस के महासचिव पवन कुमार पटेल द्वारा निकाली गई। वे कांग्रेस दल के पदाधिकारी व पिछड़ा वर्ग के कार्यकर्ताओं से मिले और कहा कि कांग्रेस ही पिछड़ा वर्ग का हितैषी दल है।

यह यात्रा ग्वालियर से पिछड़ा वर्ग कांग्रेस के महासचिव पटेल के नेतृत्व में शुरू होगी और करीब 12 बजे मालनपुर, गोहद, मेंहगांव होते हुए दोपहर 3 बजे भिंड आए। इइस यात्रा का कांग्रेस के पदाधिकारी व पिछड़ा वर्ग के लोगों द्वारा स्वागत किया जाएगा। इस दौरान पटेल द्वारा जनसंवाद भी कांग्रेस के क्षेत्रीय पदाधिकारियों और पिछड़ा वर्ग के कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर उनसे बातचीत की।

कांग्रेस के शासन में हुई थी पहल

कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मानसिंह कुशवाहा ने पिछड़ा वर्ग को बढ़ाए जाने वाले आरक्षण के अधिकार पर कांग्रेस की पहल बताया। उन्होंने कहा कि जब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी तब कमलनाथ ने पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षण बढ़ाए जाने की पहल की थी। वे सदन में इस प्रस्ताव काे लाए थे। इसके बाद यह मामला न्यायालय चला गया था। उन्होंने सीधे बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रदेश में बीजेपी की सरकार पिछले पंद्रह साल से ह। यदि बीजेपी पिछड़ा वर्ग हितैषी थी तो पहले यह प्रस्ताव लाती। कांग्रेस की पहल के बाद ही पिछड़ा वर्ग को उनका हक मिला।