• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhind
  • Gupta Said That The Higher Education Of Any Student Will Not Be Interrupted Due To Financial Constraints.

कॉलेज चलें अभियान:गुप्ता ने कहा आर्थिक अभाव के कारण किसी भी छात्र की उच्च शिक्षा बाधित नहीं होगी

भिंड14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कॉलेज चलें अभियान के तहत छात्राें काे जानकारी देते हुए प्राेफेसर। - Dainik Bhaskar
कॉलेज चलें अभियान के तहत छात्राें काे जानकारी देते हुए प्राेफेसर।

हायर सेकंडरी परीक्षा पास विद्यार्थी अब कॉलेजों में प्रवेश लेकर आगे की पढ़ाई करेंगे। इसके लिए मप्र उच्च शिक्षा विभाग ने भी तैयारी शुरू कर दी है। ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया शुरू होने के पहले कॉलेज चलो अभियान शुरू किया गया है। इसके तहत विद्यार्थियों को राष्ट्रीय शिक्षा नीति सहित अन्य जानकारियां देकर जागरुक किया जा रहा है।

गुरुवार को अभियान के तहत शासकीय एमजेएस महाविद्यालय प्रबंधन द्वारा मुन्नालाल अग्रवाल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान प्रो.आशीष गुप्ता, शुभकामना रक्ताले और नोडल अधिकारी प्रो. कमला नरवरिया ने छात्रों को कॉलेज में एडमिशन की ई-प्रवेश प्रक्रिया सहित अन्य जानकारियों से अवगत कराया।

कार्यक्रम के दौरान प्रो. आशीष गुप्ता ने छात्र-छात्राओं को महाविद्यालय में प्रवेश, करियर सहित हितग्राही योजनाओं की जानकारी दी, साथ ही उन्होंने कहा कि अब आर्थिक अभाव के कारण किसी भी छात्र की उच्च शिक्षा बाधित नहीं होगी। इसके लिए उन्होंने शासन द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी।

इसी क्रम में शुभकामना रक्ताले ने छात्रों को महाविद्यालय में खेलकूद गतिविधियों और अन्य की जानकारी दी गई। वहीं नोडल अधिकारी प्रो. कमला नरवरिया ने छात्रों को महाविद्यालय में संचालित विभिन्न कोर्सो के बारे में जानकारी दी।

साथ ही महाविद्यालय में शासन द्वारा संचालित विभिन्न छात्रवृत्तियों के बारे में छात्रों को बताया और अधिकाधिक संख्या में छात्रों को कॉलेज में प्रवेश लेने के लिए प्रेरित किया। प्रो.प्रभा तिवारी मैडम ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि छात्र महाविद्यालय में संचालित एनएसएस व एनसीसी के माध्यम से अपना सर्वांगीण विकास कर सकते हैं। इस मौके पर मिथलेश जैन आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...