पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhind
  • In Bhamri Umri, The Doctors Were Spreading The Infection, Police Conducted An Investigation Of 11, 3 Positives Came Out

संक्रमित झोलाछाप फैला रहे थे कोरोना:भिंड के ऊमरी में पुलिस ने 11 डॉक्टरों की कराई जांच, 3 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई

भिंड2 महीने पहले
उमरी क्षेत्र के यह डॉक्टर पॉजिटिव होने पर कोविड केयर सेंटर में रखा गया।

जिले के ऊमरी थाना क्षेत्र में सर्दी, खांसी और जुकाम से पीड़ित झोलाछाप डॉक्टर मरीजों का उपचार कर रहे हैं। यह जानकारी पुलिस प्रशासन को मिली। इस पर पुलिस मुख्यालय द्वारा ऐसे 11 झोलाछाप चिकित्सकों की क्लीनिक पर छापा मारा। इन चिकित्सकों को जिला अस्पताल में लाकर कोविड जांच कराई गई। इन 11 में से 3 डॉक्टर पाॅजिटिव निकले। इससे क्षेत्र में हड़कंप मच गया। तीनों डॉक्टरों को क्वारैंटाइन सेंटर में रखा गया है।

पिछले दिनों से ऊमरी के ग्रामीण अंचल में लगातार संदिग्धों की संख्या बढ़ती जा रही है। इस बीच पुलिस को सूचना मिली कि क्षेत्र में कुछ झोलाछाप चिकित्सक ऐसे हैं, जिनमें कोरोना जैसे लक्षण हैं। वे मरीजों को बुलाकर भीड़ करते हैं। कोविड नियमों का पालन न करते हुए मरीजों को देख रहे हैं। यह सूचना एसपी मनोज कुमार सिंह ने चिकित्सकों पर छापामार कार्रवाई के लिए डीएसपी मोतीलाल कुशवाहा के नेतृत्व में टीम गठित कर कार्रवाई के लिए निर्देशित किया।

टेस्ट के दौरान पॉजिटिव मिले निजी क्लिनिक के चिकित्सक।
टेस्ट के दौरान पॉजिटिव मिले निजी क्लिनिक के चिकित्सक।

रैपिड जांच में निकले पॉजिटिव

डीएसपी हेडक्वार्टर ने क्षेत्र के 11 चिकित्सकों पर छापा मारा। इस दौरान इन चिकित्सकों का कोविड टेस्ट कराया। इस दौरान ऊमरी के डॉ. अश्विनी कुमार, डॉ. कुलदीप सिंह और पांडरी के डॉ. शाहिद हुसैन पॉजिटिव निकले। अब इन चिकित्सकों की आरटीपीसीआर के लिए सैंपल लिए जा चुके हैं।

मरीजों के भी लिए जाएंगे सैँपल

इन तीनों चिकित्सकों द्वारा पिछले 7 दिनों में कितने मरीजों को देखा। यह लिस्ट स्वास्थ्य विभाग और पुलिस विभाग द्वारा तैयार कराई जा रही है। इन तीनों चिकित्सकों द्वारा देखे जाने वाले मरीजों का भी अब स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड टेस्ट कराया जाएगा।

भिंड के जिला अस्पताल में फर्जी डॉक्टर:कोविड में पिता की क्लीनिक बंद हुई, तो बेटा कुछ मरीजों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेज देता फिर डॉक्टर बनकर इलाज करने भी पहुंच जाता

ऊमरी क्षेत्र के यह निजी चिकित्सक भी पॉजिटिव निकले।
ऊमरी क्षेत्र के यह निजी चिकित्सक भी पॉजिटिव निकले।
खबरें और भी हैं...