पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही से बढ़ रहा है कोरोना संक्रमण:सोशल डिस्टेंस तो छोड़िए लोग मास्क तक नहीं लगा रहे

गोहद/मौ/रौनएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रोज बिना मास्क वाले लोगों के काटे जा रहे चालान फिर भी बाजार में तफरी करने पहुंच रहे लोग

दुनिया में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को पहले की अधिक संक्रामक एवं घातक बताया जा रहा है। लेकिन कोरोना संक्रमण को लेकर गोहद और मौ नगर में अब भी लोग कोरोना संक्रमण को लेकर अब भी गंभीर नहीं हैं। यही कारण है कि लोग कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए न तो मास्क का उपयोग करते हैं और न ही शारीरिक दूरी बनाकर रखना चाहते हैं। यह हालत आम सार्वजनिक स्थानों से लेकर स्वास्थ्य केंद्रों पर बना हुआ है।

गौरतलब है कि गोहद और मौ नगर में लोग कोरोना महामारी को लेकर किस स्तर पर लापरवाही बरती जा रही है, इसका अंदाजा इसी से ही लगाया जा सकता है कि रोजाना पुलिस द्वारा मास्क न ही हर रोज करीब 60 से 70 लोगों के चालान पुलिस द्वारा किए जा रहे हैं। दिन में बड़े स्तर पर लोगों की भीड़ बजार से लेकर प्राइवेट और सरकारी कार्यालयों में जुट रही है।

इसके अलावा गोहद और मौ नगर में लोग मास्क लगाने, सैनिटाइजर प्रयोग करने से लेकर कोरोना गाइडलाइन के तहत उचित दूरी को लेकर भी गंभीर नहीं है। ऐसे में कोरोना संक्रमण तेजी से फैलने की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता। आखिर ऐसे में कोरोना के विरूद्ध चल रही जंग में फतह हासिल करना एक टेढी खीर साबित होगा।

लोगों को महामारी के खतरे को समझना होगा तभी रुकेगा संक्रमण
गोहद एसडीएम शुभम शर्मा का कहना है कि प्रशासन और पुलिस द्वारा लगातार लोगों को बिना काम के घर से बाहर न निकलने के लिए कहा जा रहा है। साथ ही मास्क लगाने और भीड़भाड़ वाली जगहों पर न जाने का आह्वान लोगों से किया जा रहा है। उसके बाद भी लोग कोरोना महामारी को लेकर लापरवाह हैं, उनकी यह लापरवाही संक्रमण को बढ़ा सकती है। इस महामारी को अगर पूरी तरह से खत्म करना है तो लोगों को समझना होगा कि वे शासन द्वारा जारी गाइड लाइन का पालन करें।
कलेक्टर बोले- खूब पानी पिएं, संतुलित भोजन के साथ योग करें
रौन क्षेत्र के ग्राम मेंहदा, जैतपुरा मढी, में पहुंचकर कलेक्टर डॉ. सतीष कुमार एस और एसपी मनोज सिंह ने कोरोना संक्रमित आइसोलेट मरीजों से चर्चा कर उनका हालचाल जाना। मरीजों से मुलाकात करते हुए कलेक्टर ने कहा कि प्रतिदिन पानी अधिक पिए और घर से बाहर न निकले, घबराएं नहीं शीघ्र स्वास्थ हो जाएंगे। वहीं आइसोलेट मरीजों के परिजनों से कहा कि संक्रमित मरीज को संतुलित भोजन दें और योगा के माध्यम से आलोम विलोम करें। जल्द स्वस्थ हो जाएंगे।
लोग मानने को तैयार नहीं, इसलिए कार्रवाई को सख्त किया जाएगा
^कोरोना कर्फ्यू के बाद भी लोग बिना काम के बाजार में घूमने आते हैं। वहीं ऐसे लोगों पर पुलिस द्वारा निरंतर कार्रवाई की जा रही है। वहीं बुधवार से कार्रवाई को और अधिक सख्त किया जाएगा। इसके लिए गोहद और गोहद चौराहा थाना सहित मौ थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं। महामारी के समय लोगों की जान बचाने के लिए यह सख्ती जरूरी है। लोगों को कोरोना संक्रमण से सतर्क होना चाहिए, कोविड गाइड लाइन का पालन भी करना चाहिए।
नरेंद्र सिंह सोलंकी, एसडीओपी, गोहद

मरीजाें के परिजन का भी जांचा गया ऑक्सीजन लेवल

कलेक्टरन मरीजों के परिजनों का पल्स ऑक्सीमीटर के द्वारा ऑक्सीजन लेवल की जांच कराई। इसी क्रम में कलेक्टर ने गांव में चल रहे किल कोरोना अभियान के तहत सर्वे दल से जानकारी लेते हुए सर्वे टीम से कहा कि प्रतिदिन कम से कम 50 घरो का सर्वे करें और सर्वे के दौरान घरवालों को समझाइश दें। ताकि लोग जागरूक हों और कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर ब्रेक लग सके।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें