पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अस्पताल का निरीक्षण:संक्रमित मरीजों से विधायक बोले- मैंने कोरोना को मात दी, आप भी जंग जीतोगे

भिंड11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विधायक ने कोविड वार्डों का भ्रमण कर मरीजों का हाल जाना, दिलासा दिया

कोरोना से जंग लड़कर लौटे स्थानीय विधायक संजीव सिंह कुशवाह ने आज मंगलवार को सुबह जिला अस्पताल पहुंचकर पीपीई किट पहनकर कोविड वार्डों में मरीजों का हाल जाना। इसके बाद उन्होंने कहा पीपीई किट पहनकर हम तो डेढ़ घंटे में ही पसीने से तरबतर हो रहे हैं। इसे पहनकर दिन- रात काम करने डॉक्टर्स और नर्सिंग स्टॉफ की जितनी तारीफ की जाए कम है। विधायक द्वारा अस्पताल के विभिन्न वार्डों में भर्ती काेरोना पीड़ितों का हौंसला बढ़ाते हुए कहा कि आप हिम्मत न हारिए जल्दी स्वस्थ होंगे।

यहां बता दें सीएमएचओ डॉ. अजीत मिश्रा के साथ विधायक सबसे पहले शासकीय एक्सीलेंस हायर सेकंडरी स्कूल क्रमांक एक के बायस हॉस्टल में बनाए गए कोविड वार्ड पहुंचे जहां पीड़ितों से पूछा कि किसी प्रकार की परेशानी है तब कुछ ने बताया सांस लेने में दिक्कत हो रही है बोले कोई बात नहीं हम भी कोरोना को हराकर आए हैं आप भी हरा दोगे। इसी प्रकार मेल- फीमेल मेडिकल व सर्जिकल वार्ड में कोरोना पीड़ितों ने बताया कि सांस लेने में परेशानी तो ही रही है, खाने में स्वाद नहीं आ रहा है। इस पर विधायक ने कहा कि इंफेक्शन धीरे धीरे खत्म होता है और कुछ दिन बाद खाने में स्वाद भी आने लगता है।

विधायक ने बताया कि उनकी पत्नी शैलेष, बड़े भाई, दो चाचा सहित परिवार के पांच सदस्य कोरोना संक्रमित होकर भोपाल चिरायु में भर्ती हैं। परिवार के दो सदस्य ग्वालियर में भर्ती हैं। मरीजों और अटेंडर से कहा कि धैर्य रखें यह दिन निकल जाएंगे। विधायक ने अस्पताल परिसर में निर्माणाधीन ऑक्सीजन प्लांट का अवलोकन किया। उन्होंने कहा कि यहां अब एक नहीं दो प्लांट लगेंगे इसके बाद जिला अस्पताल ऑक्सीजन के मामले आत्मनिर्भर होगा।

विधायक ने नगर पालिका में अधिकारी कर्मचारियों की मीटिंग में को निर्देशित किया हर गली मुहल्ले में सेनेटाइजर का छिड़काव किया जाए। इसके लिए संसाधन बढ़ाने की जरूरत है तो बढ़ाओ। उन्होंने साफ- सफाई का विशेष ध्यान रखने की बात कहते हुए कहा कि फोगिंग मशीन चालू कराई जाए और नाले नाली के सफाई कार्य में तेजी लाई जाए। इस मौके पर सफाई कर्मचारियों को किट भी प्रदान की गई। इस मौके पर सीएमओ सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

विधायक ने कोरोना पीड़ित वृद्ध को अपने हाथ से पानी पिलाया

सीएमएचओ का अल्टीमेटम ढंग से काम करो, नहीं तो सब्जी बेचनी पड़ेगी
स्पेशल वार्ड में भर्ती मरीजों से भी मिलने पहुंचे तब एक मरीज के पास रखे स्टेंड पर खाली बोतल टंगी दिखी। तब सीएमएचओ डॉ. मिश्रा ने प्रभारी डॉ. दलभंजन सिंह तोमर से कहा कि यह ड्रिप क्यों नहीं उतारी गई। इस पर वह बोले साहब यह वार्ड बॉय का काम है। तब उन्होंने कहा ऐसी अव्यवस्था नहीं चलेगी। काम करना है तो ठीक से करो अन्यथा सब्जी बेचना पड़ेगी।
मरीज बोले- ऑक्सीजन सिलेंडर अटेंडरों को उठाकर लाना पड़ रहा: मेल- फीमेल मेडिकल वार्ड में भर्ती काेरोना पीड़ितों ने कहा कि डॉक्टर इलाज तो दे रहे हैं पर जब कभी ऑक्सीजन खत्म हो जाती है तब अटेंडरों को सिलेंडर उठाकर लाना पड़ रहे हैं। ऐसी स्थिति कर्मचारियों के इधर उधर चले जाने से बन रही हैं। विधायक ने यूनिट प्रभारी डॉ. विनीत गुप्ता और डॉ. सौरभ जैन से कहा कि आप व्यवस्था बनाइए। मरीजों को परेशानी नहीं होना चाहिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें