पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ICU में रात 3 बजे PPE किट में डांस, VIDEO:भिंड के कोविड वार्ड में मेल नर्स ने डांस कर संक्रमितों के चेहरे पर बिखेरी मुस्कान, ताली बजाते रहे मरीज

भिंड5 महीने पहले
कोविड वार्ड में संक्रमितों के बीच पीपीई किट पहनकर डांस करते हुए मेल नर्स।

मध्यप्रदेश के भिंड जिला अस्पताल के कोविड वार्ड में मेल नर्स ने संक्रमितों के चेहरे पर मुस्कान ला दी। रात 3 बजे मरीज जग रहे थे, इस दौरान मेल नर्स पीपीई किट पहन कर डांस किया। उसने मरीजों का आत्मबल बढ़ाने और तनाव दूर करने का प्रयास किया। जब वह डांस कर रहा था तो कुछ मरीज अपने बेड से तालियां बजा रहे थे। मेल नर्स का दूसरा साथी पूरा वाकया मोबाइल से रिकॉर्ड कर रहा था।

जिला अस्पताल के कोविड वार्ड में इन दिनों 120 के करीब मरीज भर्ती हैं। आईसीयू वार्ड में चौबीस घंटे, दिन और रात अपनों से दूर होकर उपचार लेने की वजह से ये मरीज ऊब जाते हैं। ऐसे मरीजों का मूड फ्रेश करने व आत्मबल बढ़ाने के लिए रात के करीब तीन बजे एक पहल की गई।

इस दौरान कई मरीजों को नींद नहीं आ रही थी। यहां मेल नर्स स्टाफ रवि सोलंकी और कुणाल गुप्ता द्वारा मरीजों का मनोरंजन किया गया। नर्स स्टाफ के रवि और कुणाल द्वारा मरीजों के बीच मौज मस्ती और मनोरंजन को करता देख मरीजों के चेहरे खिल उठे।

स्टाफ के सदस्यों के मनोरंजन के द्वारा किए जाने पर मरीजों ने तालियां भी बजाई। इस तरह से उत्साहवर्धन किए जाने से मरीजों और स्टाफ के बीच गहरा संबंध भी स्थापित किए जाने की पहल है।

खबरें और भी हैं...