• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhind
  • Many Places Left By Putting Construction Material On The Roads, There Is No Way To Get Out

सड़क पर फैलाई निर्माण सामग्री:सड़कों पर निर्माण सामग्री डालकर छोड़ी कई जगह तो निकलने का रास्ता ही नहीं

भिंड9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शहर के गौरी सरोवर के किनारे सड़क पर पसरी रेत, गिट्टी - Dainik Bhaskar
शहर के गौरी सरोवर के किनारे सड़क पर पसरी रेत, गिट्टी

शहर के मुख्य मार्गो पर निर्माण सामग्री पसरे होने से लोगों को आवागमन में परेशानी हो रही है। वहीं रेत, गिट्टी पर वाहनों के पहिए फिसलने की वजह से कई लोग चोटिल भी हो रहे हैं। खास बात तो यह है कि ज्यादा निर्माण सामग्री नगरपालिका के ठेकेदारों ने ही सड़क पर फैला रखी है। वहीं जिम्मेदार नगरपालिका अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं, जिससे लोगों की समस्या का समाधान नहीं हो रहा है।

बता दें कि इन दिनों शहर में नगरपालिका के ताबड़तोड़ निर्माण कार्य चल रहे हैं। ये निर्माण कार्य कर ठेकेदारों ने थोक में निर्माण सामग्री को मुख्य मार्ग पर फैला दिया है, जिससे लोगों को आवागम में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

शहर के मीट मार्केट से चौधरी पेट्रोल पंप को जाने वाली गौरी किनारे की रोड पर नाला बनाया जा रहा है, जिसके बड़ी मात्रा में रेत और गिट्टी निर्माणाधीन पुल के पास पसार दी गई है। वहीं इससे पहले यहां इसी पुल के लिए रेत गिट्टी पसरी हुई थी। इसी प्रकार से अग्रवाल धर्मशाला रोड और बेटी बचाओं चौराहा पर भी रेत फैल रही है। शहर में तमाम ऐसे स्थान हैं। जहां सड़क पर रेत, गिट्टी पसरी होने से जहां रास्ता अवरुद्ध हो रहा है। वहीं लोग भी परेशान हो रहे हैं।

सड़क पर चल रहा रेत, गिट्टी का कारोबार
शहर में सिर्फ निर्माण कार्य करने वाले ठेकेदारों ने रेत, गिट्टी आदि सड़क पर नहीं फैला रखी है। बल्कि निर्माण सामग्री बेचने वाले भी सड़क पर ही रेत, गिट्टी डंप करवाकर यह कारोबार कर रहे हैं। शहर के बायपास रोड, अटेर रोड पर इस तरह के कई ढेर आसानी से देखे जा सकते हैं। लेकिन प्रशासन की अनदेखी की वजह से इन पर कोई कार्रवाई नहीं हो पा रही है।

ट्रैफिक पुलिस भी नहीं कर रही कार्रवाई
शहर के मुख्य बाजारों में इन दिनों नए शॉपिंग कॉम्पलेक्स भी बन रहे हैं। इन काम्पलेक्स के लिए भी निर्माण सामग्री मुख्य मार्गो पर पसरी हुई है, जिससे रास्ता अवरुद्ध हो रहा है। साथ ही ट्रैफिक जाम के हालात बनते हैं। लेकिन नगरपालिका के साथ साथ ट्रैफिक पुलिस भी इस ओर कोई कदम नहीं उठा रही है, जिससे लोगों की परेशानी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है।

नपा की टीम साथ आए, करेंगे कार्रवाई
सड़क पर रेत, गिट्टी सहित अन्य निर्माण सामग्री रखने वालों पर कार्रवाई के लिए हमने नगरपालिका को पत्र लिखा है। जिस दिन नगरपालिका की टीम हमारे साथ आएगी हम उस दिन कार्रवाई कर देंगे। नपा के अफसर एक बार कार्रवाई के लिए कहना तो होगा। - रंजीत सिंह, टीआई, ट्रैफिक थाना भिंड

चिह्नित करने के बाद करेंगे कार्रवाई
मुख्य मार्गाें पर निर्माण सामग्री पसार कर आवागमन अवरुद्ध करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। ऐसे लोगों को पहले चिंहित किया जाएगा। इसके बाद कार्रवाई की जाएगी। - सुरेंद्र शर्मा, सीएमओ, नगरपालिका भिंड

खबरें और भी हैं...