• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhind
  • More Than Ten Thousand Passengers Travel Every Day In Buses Going From Bhind District To Uttar Pradesh, After The Order From The Transport Headquarters, The Bus Service Came To A Standstill

यूपी-एमपी की बस सेवा 7 मई तक बंद:भिंड जिले से उत्तर प्रदेश जाने वाली बसों में हर रोज दस हजार से अधिक यात्री करते सफर, परिवहन मुख्यालय से जारी आदेश के बाद बस सेवा ठप

भिंड6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।
  • कोरोना संक्रमण को देखते हुए जारी हुआ आदेश
  • सहालग के बीच बस सेवा पर ब्रेक लगने से यात्री निराश।

भिंड जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश सीमा में आने जाने वाली बसों पर रोक लगाई गई है। फिलहाल यह पाबंदी 29 मई से 7 मई तक के लिए लगी है। यदि कोरोना केसों में सुधार नहीं हुआ तो आगे भी बढ़ सकती है। ऐसा किए जाने से हर रोज करीब दस हजार से अधिक यात्री सीधे तौर पर प्रभावित होंगे। यह आदेश आने के बाद भिंड जिले से आने जाने वाली बसें शाम काे रोक दी गईं।

भिंड जिले की सीमा उत्तर प्रदेश के इटावा और जालौन जिले से सीधे जुड़ी हुई है। इन जिलों के अलावा झांसी, ललितपुर सहित अन्य जिलों के लिए अलग-अलग कस्बों से बसें जाती है। बताया जाता है कि सबसे ज्यादा उत्तर प्रदेश के लिए भिंड शहर से बसें आती जाती है। इसके अलावा लहार, मिहोना, दबोह, आलमपुर, रौन, मौ, गोहद व मेहगांव कस्बों से भी बसों का आना जाना है। इस तरह से सौ से अधिक बसें हर रोज यूपी के अलग-अलग कस्बों में आती जाती हैं। इन बसों के रोक लगाए जाने से हर रोज करीब दस हजार से अधिक यात्री सीधे तौर पर प्रभावित होंगे। कोविड संक्रमण को देखते हुए यह रोक का आदेश परिवहन विभाग मुख्यालय ग्वालियर द्वारा पूरे प्रदेश के लिए जारी किया गया है।

28 दिन में कोरोना के 735 केस मिले

कोरोना संक्रमण दिनों दिन ग्वालियर चंबल संभाग में बढ़ता जा रहा है। भिंड जिले में पिछले 28 दिनों में 735 केस नए केस मिले है। इतने अधिक केस मिलने के पीछे मुख्य कारण यह है कि एक जिले से दूसरे जिले में लोगों की आवाजाही बनी हुई है। इधर यूपी में पंचायत चुनाव भी चल रहा है। भिंड जिले की सीमा से सटे इटावा, जालौन, कोंच, नदीगांव, झांसी, ललितपुर सहित यूपी के छोटे-बड़े कस्बों में भिंड व यूपी के लोगों की लगातार आवाजाही बनी हुई है। वहीं सहालग में भी यात्रियों की जमकर भीड़ हो रही है। इस वजह से ज्यादा संक्रमण की आशंका बनी हुई है।

खबरें और भी हैं...