मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया:मुरलीपुरा मतदान केंद्र अतिसंवेदनशील, लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

भिंडएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंचायत चुनाव के दूसरे चरण को पूरी तरह से शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए प्रशासन ने अब कमर कस ली है। सोमवार की शाम कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस और पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र सिंह चौहान ने अटेर क्षेत्र के मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मुरलीपुरा के मतदान केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरा लगाने के निर्देश दिए। साथ ही इस केंद्र को हाइपर क्रिटिकल जोन में रखने के लिए कहा।

बताया जा रहा है कि मुरलीपुरा गांव एक स्थान पर तीन और एक स्थान पर दो पोलिंग बूथ है। वहीं इनमें से एक पोलिंग की एंट्री का गेट सिर्फ एक हैं। ऐसे में यदि कोई इस गेट पर एंट्री को बाधित कर दे तो अंदर क्या चल रहा है, इसका पता लगाना मुश्किल हो जाएगा। ऐसे में कलेक्टर और एसपी ने पोलिंग बूथ की लोकेशन और स्थिति देखने के बाद उसे हाईपर क्रिटिकल जोन में रखते हुए सीसीटीवी कैमरा लगाने के निर्देश दिए हैं।

इसी प्रकार से कलेक्टर, एसपी ने देहरा गांव के पोलिंग बूथ का भी निरीक्षण किया। इस केंद्र को भी संवेदनशील की श्रेणी में रखा गया है। इसके अलावा शासकीय प्राथमिक विद्यालय रमटा, शासकीय माध्यमिक विद्यालय परा में बनाए गए मतदान केंद्रों का भी जायजा लिया। वहीं पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में ज्यादा निगरानी के लिए ड्रोन कैमरों की संख्या बढ़ाने के लिए भी कलेक्टर ने कहा है। साथ ही अति संवेदनशील केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरा लगाने के भी निर्देश दिए हैं।

मुरलीपुरा मतदान केंद्र अतिसंवेदनशील, लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

उमरी थाना पुलिस से फ्लैग मार्च के दौरान सरपंच प्रत्याशी पति व उसके बेटे को अवैध हथियार के साथ दबोच लिया। पुलिस ने दोनों को आर्म्स एक्ट में आरोपी बनाया है। उमरी टीआई विनय तोमर ने बताया कि पंचायत चुनाव को ध्यान में रखते हुए कस्बे में पुलिस का फ्लैगमार्च सोमवार को निकाला जा रहा था। इस दौरान मोतीपुरा के पास कुछ युवक बाइक व कार से हुड़दंग मचाते हुए आ रहे थे।

पुलिस को देख ये युवक भाग खड़े हुए। पुलिस ने घेराबंदी की। इस दौरान पुलिस से गुजरात नंबर की एक कार पकड़ी। कार में राकेश यादव व उसका बेटा संजय यादव सवार थे। संजय की तलाशी ली गई तो कमर में एक अवैध कट्टा व कारतूस मिला। राकेश यादव की पत्नी सरपंच पद की उम्मीदवार है। पुलिस ने दोनों पर मुकदमा दर्ज कर लिया।

इसी प्रकार से गोहद चौराह पुलिस ने ग्राम डांग से चैकिंग के दौरान एक युवक 315 बोर के कट्टा और दो जिंदा राउंड के साथ पकड़ा है। पकड़े गए युवक जसवंत पुत्र रामचरण जाटव निवासी डांग बताया गया है। आरोपी के विरुद्ध आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। वहीं जसवंत पर पहले से भी दो अपराध पंजीबद्ध हैं।

खबरें और भी हैं...