पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhind
  • No Permanent Bus Stand In Gormi Even After 9 Years, Daily Traffic Jams Due To Vehicles Standing On The Road

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनदेखी:गोरमी में 9 साल बाद भी स्थायी बस स्टैंड नहीं, सड़क पर वाहन खड़े होने से रोज ट्रैफिक जाम

भिंड10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मौ नगर में भी वाहन पार्किंग और स्थायी बस स्टैंड का अभाव होने से नगरवासी परेशान
  • बस स्टैंड नहीं होने से बस चालक मनचाही जगह पर रोक देते हैं वाहन इसलिए परेशानी
  • गोरमी को तहसील बने 9 साल हो चुके हैं

गोरमी को तहसील बने करीब 9 साल गुजर चुके हैं,लेकिन वाहनों के खड़े होने के लिए बस स्टैंड का निर्माण नहीं कराया गया है। सवारी वाहनों को मजबूरन सड़क पर अपने वाहन खड़े करके लोगों को बैठाना पड़ता है। नगर में एक सैकड़ा से अधिक छोटे-बड़े वाहनों में करीब एक हजार से यात्री सफर करते हैं। जिसके लिए बस स्टैंड की सुविधा उपलब्ध नहीं कराई जा रही है। बस संचालक अपनी बसों को मनचाही जगह पर रोककर सवारियों भरते हैं। इससे लोगों को परेशानी होती है।
गौरतलब है कि नगर में बस स्टैंड की सुविधा न होने से बीच सड़क पर सवारी वाहन खड़े होकर जाम के हालात पैदा करते हैं। लोगों की सुविधा के लिए प्रशासन ने यहां नप और तहसील बनाकर तैयार की है। बावजूद बस स्टैंड की कमी अभी भी लोगों को खल रही है। जिसकी शिकायत स्थानीय लोगों के साथ बस संचालक कई बार नगर परिषद कर चुके हैं। जिस पर अधिकारियों या किसी राजनेतिक ने ध्यान नहीं दिया है। बसों में हजारों लोगों का सफर बिना बस स्टैंड के फीका हो रहा है। जबकि लोग लंबे समय से बस स्टैंड बनाने की मांग प्रशासन से कर रहे हैं।
यात्रियों को होती है परेशानी
गोरमी से भिंड, मुरैना, कचनाव, राऊपुरा, अटेर, फूफ,इटावा और ग्वालियर तक के लिए लोग बसों में सफर करते हैं। जिसमें अधिकांश बच्चे और महिलाएं भी सफर करते हैं। बस संचालकों द्वारा मनचाही जगह पर बसें रोकने से सवारियों को अधिक परेशानी होती है। बस स्टैंड न बनने से सफर करने वाले लोगों को कई सुविधाएं प्राप्त नहीं हो रही हैं। सबसे अधिक परेशानी लोगों को गर्मियों में सफर करते समय होती है। बच्चे व महिलाएं प्यास बुझाने के लिए पाउच व बोतलों का इस्तेमाल करते हैं।
बाजार में जाम के हालात
नगर में बस स्टैंड की असुविधा लोगों के लिए परेशानी का कारण बनती जा रही है। बाजार में वाहन खड़े होने के बाद सड़क पर आवागमन पूरी तरह से बाधित हो जाता है।बाजार में वाहन खड़े होने से हर पल जाम के हालात बनते हैं। जिससे आम लोगों के साथ व्यापारियों को भी समस्या से जूझना पड़ता है। वहीं प्रशासन इस समस्या को लेकर गंभीर नहीं है। स्थानीय निवासी रामनिवास कुशवाह, संजू खान ने बताया कि बस स्टैंड के लिए शासन के पास जगह पर्याप्त है।
पहले भी उठी थी मांग
स्थानीय लोगों और समाजसेवियों ने बस स्टैंड बनाने के लिए पूर्व में भी प्रशासनिक अधिकारियों से मांग की है। कई बार विपक्षी दलों ने भी बस स्टैंड बनाने के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के सामने प्रस्ताव रखा। जिस पर विचार नहीं किया गया। नगर से होकर जाने वाले कई रूट के लिए वाहनों का आवागमन दिनभर रहता है। हर आधे घंटे में सड़क पर परिवहन व यात्री बसों को रोका जाता है। बस स्टैंड न होने से सभी वाहन बीच सड़क पर मनमानी जगह पर खड़े होकर जाम की स्थिति पैदा करते हैं।
सड़क पर खड़े हो रहे वाहन
मौ नगर की सड़कों किनारे खड़े होने वाली वाहनों की वजह से लोगों को ट्रैफिक जाम की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। लंबे समय से चली आ रही इस समस्या पर जिम्मेदारों द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जिसके चलते स्थिति और भी ज्यादा खराब हो गई है। गौरतलब है कि मौ नगर के बाजार वाहन पार्किंग नहीं होने से लोग अपने वाहन रोड किनारे खड़े कर देते हैं।

जिससे सड़क सिकुड़कर छोटी रह जाती है। इस दौरान अगर कोई वाहन निकलता है तो ट्रैफिक जाम लग जाता है। जाम से जहां लोग परेशान होते हैं, वहीं व्यापारियों का कारोबार भी प्रभावित होता है। स्थानीय निवासी दिनेश शिवहरे, प्रमोद सोनी, राजू मिश्रा, धनवीर यादव, संजीव यादव, साबू खान, आनंद सिंह आदि का कहना है कि यातायात व्यवस्था दिनों- दिन लचर होती जा रही है।
प्रस्ताव लाया जाएगा

  • नई परिषद गठन के बाद नगर में स्थाई बस स्टैंड बनाने का प्रस्ताव लाया जाएगा। साथ ही नगर की सड़कों पर ट्रैफिक जाम न हो इसका पुलिस द्वारा ध्यान रखा जा रहा है। - शिवदत्त कटारे, तहसीलदार, गोरमी
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें