अब पुलिस वाहन में आएगी ऑक्सीजन:मालनपुर से भिंड अस्पताल तक ऑक्सीजन जाने के लिए वायरलेस और जीपीएस लेस पुलिस के वाहन करेंगे निगरानी

भिंड6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आक्सीजन की बढ़ती मांग को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने प्राण वायु की सुरक्षा भी बढ़ा दी है। पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने मालनपुर से भिंड अस्पताल तक ऑक्सीजन जाने के लिए वायरलेस और जीपीएस लेस पुलिस के वाहन जहां स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध कराए हैं। साथ ही इन वाहनों को चलाने के लिए वीवीआईपी ड्यूटी करने वाले ट्रेंड ड्रायवर भी स्वास्थ्य विभाग को दिए हैं। दरअसल जिला अस्पताल में ऑक्सीजन की पूर्ति के लिए सिलेंडर मालनपुर की विशाल एयर और सूर्या ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट से रिफिल होकर आते हैं। लेकिन कई बार यह सिलेंडर तय समय में मालनपुर से निकलने के बाद जिला अस्पताल तक नहीं पहुंच पाते हैं।

ऐसे में उक्त सिलेंडरों की लोकेशन पता करने में भी जिला प्रशासन को काफी कठिनाई होती है। इसी समस्या को दृष्टिगत रखते हुए एसपी मनोज कुमार सिंह पुलिस लाइन से वायरलेस और जीपीएस लेस पुलिस के वाहन ऑक्सीजन सप्लाई के लिए स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध कराएं हैं। साथ ही इन वाहनों को चलाने के लिए वीवीआईपी ड्यूटी करने वाले ड्रायवरों को तैनात किया गया है। यह सभी वाहन और ड्रायवर स्वास्थ्य विभाग में 24 घंटे, सातों दिन उपलब्ध रहेंगे।

समय पर आएगी ऑक्सीजन
कई बार साधारण ड्रायवर तय समय में मालनपुर से ऑक्सीजन लेकर जिला अस्पताल तक नहीं आ पाते हैं। साथ ही वाहन की लोकेशन भी पता नहीं चलती है। ऐसे में पुलिस के वायरलेस और जीपीएस सपोर्ट ऑक्सीजन के लिए स्वास्थ्य विभाग को दिए हैं। इन वाहनों को पुलिस के ट्रेंड ड्रायवर चलाएंगे।
- मनोज कुमार सिंह, एसपी, भिंड

खबरें और भी हैं...