• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhind
  • Officers Raided To Check The Purity Of Milk, Samples Of Milk Filled With Two Tankers, Will Go To Bhopal For Investigation

मिलावटखोरी पर शिकंजा:दूध की शुद्धता जांच के लिए अफसरों ने मारा छापा, दो टैंकरों से भरे दूध के सैम्पल, जांच के लिए जाएंगे भोपाल

भिंड8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दूध की जांच के लिए चिलर सेंटर पर छापामारा। - Dainik Bhaskar
दूध की जांच के लिए चिलर सेंटर पर छापामारा।

भिंड में दूध की शुद्धता की जांच को लेकर दूध डेयरी के चिलर सेंटर पर पुलिस और फूड सेफ्टी अफसरों ने संयुक्त छापा मारा। यह कार्रवाई करीब एक घंटे चली। इस दौरान दूध को खराब हाेने से बचाव के लिए उपयोग होने वाले केमिकल की जांच की गई। छापामार कार्रवाई के दौरान दो दूध टैंकरों से सैम्पल लिए गए। दूध की शुद्धता जांच के लिए सैम्पल भोपाल स्थित लैब में भेजे जाएंगे।

बुधवार की दोपहर पुलिस अफसरों के सूचना मिली की केंद्रीय विद्यालय के सामने स्थिर चिलर सेंटर पर मिलावटी दूध सप्लाई होता है। यह सूचना पर पुलिस विभाग के अफसर पहुंचे। साथ ही फूड सेफ्टी अफसर रीना बंसल भी पहुंची। यहां गोपाल दूध डेयरी चिलर सेंटर पर दूध की फ्रीजिंग सिस्टम की जांच की। इस दौरान दूध के रख रखाव और शुद्धता के बारे में चिलर सेंटर पर मौजूद कर्मचारियों से बातचीत की गई। चिलर सेंटर पर साफ सफाई व्यवस्था का बारीकी से देखा गया। इस दौरान चिलर सेंटर पर लहार अनुविभाग के चाचीपुरा गांव से दूध लेकर आए दो टैंकरों की जांच की गई। दूध की शुद्धता को जांच गया प्राथमिक जांच में दूध में कोई मिलावट नहीं मिला। परंतु केमिकल की जांच के लिए सैम्पल भरे गए। यहां दूध के टैंकर चाचीपुरा निवासी रामवीर सिंह चौहान लेकर आया था। यहां एक दूध के टैकर में 2600 लीटर और दूसरे टैँकर में 2800 लीटर था। दोनों दूध के टैंकरों से सैम्पल भरकर जांच के लिए भेजा गया है। जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

मौके पर मौजूद फूड सेफ्टी अफसर रीना बंसल का कहना है कि जांच के दौरान दूध के सैम्पल लिए गए है। यद्पि सैम्पल में कोई मिलावट आता है तो नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

चिलर सेंटर पर काम करते कर्मचारी।
चिलर सेंटर पर काम करते कर्मचारी।
खबरें और भी हैं...