पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhind
  • On The First Day, The Candidates Sitting In The 10th Maths And 12th Chemistry Exams, Washed Their Hands With Sanitizer Outside The Exam Center.

MP बोर्ड की स्पेशल परीक्षा शुरू:पहले दिन 10 वीं की मैथ्स और 12वीं का केमिस्ट्री के एग्जाम में बैठे परीक्षार्थी, एग्जाम सेंटर के बाहर सेनेटाइजर से धुलाए हाथ

21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पूरे प्रदेश में 10वीं और 12वीं की स्पेशल परीक्षा का आयोजन आज सोमवार से शुरू हो गया है। भिंड जिले में बोर्ड की स्पेशल परीक्षा के लिए जिले भर में 7 परीक्षा केंद्र बनाए गए। इस परीक्षा में बैठने वाले परीक्षार्थियों से केंद्र के बाहर छात्रों के सेनेटाइजर से हाथ धुलाए गए। मास्क लगाने के बाद एंट्री दी गई। साथ हिदायत दी गई कि किसी प्रकार की डिवाइस या नकल की पर्ची होने पर केस बनाया जाएगा।

इस परीक्षा में बोर्ड द्वारा घोषित परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट छात्र बैठ रहे है। भिंड जिले के परीक्षार्थी 10वीं में 1092 और 12वीं में 185 भाग लेंगे। परीक्षा के आयोजन को लेकर बोर्ड की ओर से जिले में 7 परीक्षा केंद्र बनाए गए है।परीक्षार्थी, पहले दिन 10वीं की परीक्षा में गणित और 12वीं की परीक्षा में केमिस्ट्री का पेपर हल करेंगे। यह 10वीं की परीक्षा 15 सितंबर तक और 12वीं की परीक्षा 21 सितंबर तक पूरी की जाएंगी।

भिंड जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग द्वारा परीक्षा के आयोजन की तैयारी पूरी कर ली है। परीक्षा केंद्र पर परीक्षा का आयोजन पूर्व निर्धारित समय पर शुरू कराया गया। यह परीक्षा सुबह 9 बजे से 12 बजे तक का समय होगा। परीक्षा केंद्र पर कोविड गाइड लाइन का पालन.करना अनिवार्य होगा। परीक्षार्थियों के चेहरे पर मास्क होना अनिवार्य है। वहीं सैनेटाइज की व्यवस्था की जाएगी।

प्रदेश भर में भिंड दूसरे स्थान पर

बोर्ड की स्पेशल परीक्षा में भिंड जिला दसवीं की परीक्षा में दूसरा स्थान पर है। यहां कोविड काल में घोषित परीक्षा परिणाम में असंतुष्ट छात्रों में 1092 छात्रों ने स्पेशल परीक्षा में भाग लें रहे है। वहीं 12वीं कीक्षकेमिस्ट्री परीक्षा में छात्र हिस्सा ले रहे हैं।

खबरें और भी हैं...