• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhind
  • OPS Appointed As Minister In Charge Of Bhind, Arvind Singh Gets Charge Of Jabalpur Chhindwara, Shivpuri Datia Given Responsibility To Yashodhara Raje Scindia

राजनीति:भिंड के प्रभारी मंत्री बने ओपीएस, अरविंद सिंह को मिला जबलपुर-छिंदवाड़ा का प्रभार, शिवपुरी-दतिया का दायित्व यशोधरा राजे सिंधिया को दिया

भिंड8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कार्टून इमेज गूगल- साभार। - Dainik Bhaskar
कार्टून इमेज गूगल- साभार।
  • राज्यसभा सांसद सिंधिया के समर्थकों को भिंड में मिलेगी मजबूती

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भिंड जिले के दो मंत्रियों को प्रदेश के छिंदवाड़ा, जबलपुर और भिंड जिले का प्रभारी मंत्री का दायित्व सौंपा है। प्रदेश सरकार के सहकारिता मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया को जबलपुर-छिंदवाड़ा का प्रभारी मंत्री बनाया है। इसी तरह से भिंड जिले का प्रभारी मंत्री के तौर पर नगरीय विकास और आवास राज्य मंंत्री ओपीएस भदौरिया को नई जिम्मेदारी सौंपी है। जिले के केबिनेट मंत्री और राज्य मंत्री को जिलों का प्रभार सौंपे जाने पर समर्थकों में खुशी की लहर बनी हुई है।

भिंड जिले के अटेर विधानसभा क्षेत्र से विधायक और प्रदेश सरकार के सहकारिता मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया की संगठन और सरकार में मजबूत पकड़ है। सहकारिता मंत्री भदौरिया राजनीति के मजबूत खिलाड़ी है। बीजेपी की मजबूत पकड़ बनाने और संगठन को मजबूत करने के लिहाज से यह कदम उठाया गया। वहीं, राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के निकटतम राज्य मंत्री ओपीएस भदौरिया को भिंड जिले का प्रभारी मंत्री बनाया है। राज्यमंत्री भदौरिया को भिंड जिले का प्रभार दिए जाने के बाद राजनीतिक पंडित अपने-अपने स्तर पर कयास लगा रहे हैं। स्थानीय लोगों में चर्चा है कि ओपीएस भदौरिया को भिंड का प्रभारी मंत्री बनाए जाने से सिंधिया समर्थकों को बल मिलेगा।

दतिया-शिवपुरी यशोधरा के पास, ग्वालियर में प्रद्युम्न सिंह

इसी तरह से खेल एवं युवा कल्याण तकनीकी शिक्षा मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया को शिवपुरी-दतिया, ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ग्वालियर, उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री भारत सिंह कुशवाह को मुरैना-श्योपुर जिले का प्रभारी बनाया गया है।

खबरें और भी हैं...