संक्रमण से बचना है:थानों से हटाईं गद्देदार कुर्सिंयां, गाड़ी भी दो बार हो रही सेनेटाइज

भिंड6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भिंड थाने में रखीं प्लास्टिक की कुर्सियां - Dainik Bhaskar
भिंड थाने में रखीं प्लास्टिक की कुर्सियां
  • पहले 32 जवान हुए थे संक्रमित, इस बार अब तक 12 संक्रमण की चपेट में आए

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर काफी घातक साबित हो रही है। ऐसे में पुलिस जवानों को संक्रमण से बचाने के लिए विभाग के अफसर हर संभव प्रयास में जुट गए हैं। थानों में रखी वर्षों पुरानी गद्देदार गंदी कुर्सिंयों को संक्रमण के डर से हटा दिया गया है। साथ ही नई प्लास्टिक की कुर्सिंया डलवा दी गई है। ताकि उन्हें रोज सुबह शाम धोया जा सके। इसके अलावा थाने की गाड़ी को भी सेनेटाइज किया जा रहा है।

यहां बता दें कि पिछले साल 2020 में कोरोना की पहली लहर में जिले के 32 पुलिस जवान कोविड ड्यूटी के दौरान संक्रमित हुए हैं। वहीं इस बार दूसरी लहर में अब तक 12 जवान संक्रमित हो चुके हैं। हालांकि इनमें से 6 जवान स्वस्थ्य होकर घर पहुंच गए हैं। लेकिन 6 का अभी भी उपचार चल रहा है। ऐसे में कोविड ड्यूटी के दौरान संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए एसपी मनोज कुमार सिंह ने सभी थानों को साफ स्वच्छ रखने के निर्देश दिए हैं। साथ ही थाने में पड़ी पुरानी गद्देदार कर्सिंयों को हटाकर प्लास्टिक की कुर्सियां डलवाई गई हैं। ताकि उन्हें नियमित रूप से सेनेटाइज किया जा सके।

संक्रमण रोकने एचसीएम रूम में लगाई पॉलीथिन
कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए सभी थानों में जहां बेरीकेटिंग कर दी गई है। वहीं फरियादी की रिपोर्ट लिखने वाले एचसीएम कक्ष में पारदर्शी पॉलीथिन लगा दी गई है। ताकि रिपोर्ट लिखने के दौरान जवान संक्रमण से बच सके। इसके अलावा सभी थानों की गाडियों को भी सेनेटाइज किया जा रहा है। वहीं ड्यूटी पर आने और जाने वाले जवानों का ऑक्सीजन सेचुरेशन और तापमान जांचा जा रहा है।

खबरें और भी हैं...