पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

23 सूत्रीय मांग का ज्ञापन सौंपा:कर्मचारियों की रोकी गई वेतन वृद्धि का भुगतान करेंः श्रीवास्तव

भिंड3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मप्र राज्य कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों और कर्मचारियों ने बुधवार को कलेक्टोरेट पहुंचकर कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम 23सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। इस माैके पर मुख्य रूप से जिला सचिव राकेश कुमार श्रीवास्तव मौजूद रहे।

ज्ञापन के दौरान जिला सचिव श्रीवास्तव ने बताया कि शासन से हमारी मांग है कि शासकीय कर्मचारियों की रोकी गई वार्षिक वेतन वृद्धि और एरियर का भुगतान जल्द किया जाए। वहीं गृह भाड़ा भत्ता केंद्रीय कर्मचारियों के सातवें वेतनमान के अनुसार प्रदान किया जाए। शिक्षा विभाग, अबकारी विभाग सहित सभी विभागों में कार्यरत अधिकारी,कर्मचारियों को पदोन्नति की प्रत्याशा में पुलिस विभाग के समान वरिष्ठ पदनाम को सभी विभागों में भी लागू किया जाए। आदिम जाति एवं स्कूल शिक्षा विभाग में अन्य विभाग की तरह 300 दिन का अर्जित अवकाश प्रदान किया जाए।

ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारियों को सर्वेयर के समान वेतनमान दिया जाए। पंचायत, शिक्षा विभाग सहित सभी विभागों में अंशदायी पेंशन के स्थान पर पुरानी पेंशन योजना लागू की जाए। साथ ही कर्मचारियों के अंतिम वेतन का 50 प्रतिशत न्यूनतम पेंशन प्रदान की जाए। इस मौके पर राकेश कुमार, राघवेंद्र सिंह,अवधेश शर्मा, सत्यनारायण सोनी, विजय सिंह कुशवाह, आदित्य जैन, विनोद शर्मा, राजेश, योगेंद्र, सतीश शाक्य आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...