• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhind
  • People Of Kachogra And Bagulari Villages Were Sent To A Safe Place, Advised People To Be Alert

भिंड में क्वारी नदी का जलस्तर बढ़ा:कचौगरा और बगुलरी गांव के लोगों को सुरक्षित स्थान पर भेजा गया, लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी

भिंड2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
क्वारी नदी का जलस्तर बढ़ा। - Dainik Bhaskar
क्वारी नदी का जलस्तर बढ़ा।

भिंड जिले में क्वारी नदी का जलस्तर बढ़ने से जिला प्रशासन द्वारा लगातार सतर्कता बरती जा रही है। क्वारी नदी के आस पास के गांव को खाली कराया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि सिंध और चंबल का जलस्तर अभी अपनी जगह पर थमा हुआ है। अब पावई थाना क्षेत्र के क्वारी नदी के किनारे के गांव में लगातार सतर्कता बरती जा रही है। पुलिस द्वारा दोपहर के पश्चात कचौगरा और बगुलरी गांव को खाली करने की हिदायत दे दी गई है।

शुक्रवार की अपेक्षा शनिवार को चंबल का जलस्तर बढ़ा है। इसी तरह से सिंध नदी का भी एक मीटर जलस्तर बढ़ा है। लगातार जलस्तर बढ़ने से लोगों को टेंशन होने लगी है। इधर, जिले की क्वारी नदी का जलस्तर बढ़ता जा रहा है। क्वारी नदी को लेकर पावई और देहात थाना क्षेत्र के कचौगरा और बगुलरी गांव को खाली कराया दिया गया है। इन क्षेत्रों के लोगों को सुरक्षित स्थान पर जाने कीी सलाह दी गई है।

गिरवासा पहुंचे एसपी

भिंड जिले के लहार अनुविभाग के गिरवासा, ढीमरों का पुरा में भिंड एसपी मनोज कुमार सिंह पहुंचे। यहां उन्होंने ग्रामीणों से चर्चा की। यहां गांव में कच्चे मकान पानी में बह गए है। घर गृहस्थी का सामान स्वाह हो गया है। एसपी मनोज कुमार सिंह ने लोगों से चर्चा की और सुरक्षित रहने की सलाह दी।

मेंहदा पुल के गड्‌ढे भरे

सिंध नदी की बाढ़ का पानी मेंहदा पुल को छू गया था। इस वजह से एप्रोच रोड को भारी नुकसान हुआ था। पीडब्ल्यूडी के अफसरों ने मेंहदा पुल पर सुधार कार्य कराया। एप्रोच रोड को ठीक कराया। गिट‌्टी से टूटी हुई सड़कों को ठीक कराई। यहां से वाहनों के आवागमन के लिए सुगम रास्ता कराया गया।

खबरें और भी हैं...