• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhind
  • Piles Of Sand On The Bypass In The City, Two Wheeler Riders Getting Hurt Due To Spreading On The Road

सड़क पर फैले रेत के ढेर:शहर में बायपास पर लगे रेत के ढेर, सड़क पर फैलने से चोटिल हो रहे दो पहिया वाहन सवार

भिंड2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के बायपास रोड पर रेत के ढेर लगे हुए हैं। यह ढेर बायपास रोड पर गुजरने वाले दो पहिया वाहन चालकों के लिए मुसीबत बन रहे हैं। कारण यह है कि रेत के ढेर सड़क तक पसर रहे हैं, जिससे यहां से गुजरने वाले दो पहिया वाहन चालक फिसल कर चोटिल हो रहे हैं। खास तो यह है कि इन ढेरों को बायपास रोड किनारे से हटाने में न तो नगरपालिका रुचि दिखा रही है और न ही यातायात पुलिस इस ओर ध्यान दे रही है।

यूं तो भिंड शहर में किसी रोड पर निर्माण सामग्री सड़क पर पसरी हुई आसानी से देखी जा सकती है। लेकिन व्यस्ततम मार्गो पर भी निर्माण सामग्री पसरी होने से राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। शहर के सुभाष तिराहा के पास बायपास रोड किनारे पर कुछ लोगों ने रेत का स्टॉक किया है। यही नहीं सुभाष तिराहा से लेकर भारौली तिराहा तक ऐसी स्थिति कई जगह देखी जा सकती है।

यह स्टॉक काफी दिनों से चले आ रहे है, जिससे इसका रेत तक पसर कर सड़क तक आने से वाहन चालकों के लिए मुसीबत का सबब बन गया है। स्थानीय लोग इस संबंध में कई बार आपत्ति भी उठा चुके हैं। लेकिन अफसरों की अनदेखी के कारण यह ढेर यहां से खत्म नहीं हो पा रहे हैं। बता दें कि सुभाष तिराहा से भारौली तिराहा, अवंतीबाई चौराहा होते हुए इंदिरा गांधी चौराहा तक का बायपास अब शहर में आ चुका है। इस रोड की चौड़ाई की तुलना में इस पर ट्रैफिक का काफी दबाव रहता है।

वजह यह है कि इस रोड पर दिनभर भारी वाहनों के अलावा शहर के हल्के वाहनों का भी ट्रैफिक रहता है। ऐसे में सड़क किनारे रेत सहित अन्य निर्माण सामग्री के पसरे होने की वजह से हादसों का डर भी रहता है। वहीं भारौली तिराहा के आसपास तो आए दिन हादसे होते रहते हैं। ऐसे में स्थानीय लोगों का कहना है कि प्रशासन को बायपास रोड किनारे लगे रेत को ढेरों को वहां अनयत्र शिफ्ट कराया जाना चाहिए।

नपा के साथ संयुक्त कार्रवाई की जाएगी
बायपास रोड किनारे यदि रेत के डंप से दो पहिया वाहन चलाकों को परेशानी हो रही है तो इस संबंध में नगरपालिका सीएमओ से चर्चा की जाएगी। उनके साथ मिलकर संयुक्त कार्रवाई की जाएगी। -रंजीत सिंह सिकरवार, थाना प्रभारी, ट्रैफिक थाना

सड़क पर ही चल रहा बिल्डिंग मटेरियल का कारोबार
शहर में बिल्डिंग मटेरियल की दुकानें भी काफी बढ़ गई है। ज्यादातर बिल्डिंग मटेरियल का कारोबार करने वाले व्यापारी सड़क पर निर्माण सामग्री फैलाकर यह कारोबार कर रहे हैं। शहर के बायपास रोड, लहार रोड, अटेर रोड, लश्कर रोड और इटावा रोड इस तरह की काफी दुकानें हैं। इसके अलावा गली मौहल्लों में भी लोगों ने रेत का डंप कर रखा है। स्थानीय लोग इस संबंध में नगरपालिका में शिकायतें भी कर चुके हैं, लेकिन सुनवाई न होने की वजह से कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

कार्रवाई की जाएगी
अभी चुनाव के चलते व्यस्तता ज्यादा चल रही है। फिर भी यदि सड़क किनारे रेत जमा होने से लोगों को परेशानी हो रही है तो दिखवाएंगे और कार्रवाई की जाएगी। -वीरेंद्र तिवारी, सीएमओ, भिंड

खबरें और भी हैं...