पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सख्ती:मास्क नहीं लगाने वाले लोगों को पुलिस ने पकड़ा, काटे चालान

भिंड2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लगातार बढ़ रहा कोरोना संक्रमण फिर भी लोग बेपरवाह, पुलिस ने बिना मास्क पहने 19 बाइक सवारों को पकड़ा

बढ़ते काेरोना संक्रमण के बावजूद शहर के लोग बेखौफ और बेपरवाह होते जा रहे हैं। ऐसे लोगों पर अंकुश लगाने के लिए नगर परिषद अकोड़ा और पुलिस ने चिमनी मोड पर चेकिंग अभियान चलाते हुए 19बिना मास्क बाइक चालकों को पकड़ा, साथ ही उनके खिलाफ चालान कार्रवाई करते हुए अधिकारियों ने सभी मास्क लगाने की समझाइश दी। वहीं पकड़े गए बाइक चालकों के खिलाफ पुलिस ने चालान काटते हुए प्रति व्यक्ति 100 रुपए जुर्माना राशि वसूली। बुधवार देर शाम नगर परिषद सीएमओ रामभान सिंह भदौरिया पुलिस बल के साथ चिमनी मोड पर चेकिंग पाइंट लगाया। इस दौरान कार्रवाई करते हुए पुलिस ने बिना मास्क चालकों को पकड़ा और जुर्माने की कार्रवाई की। वहीं सीएमओ रामभान सिंह भदौरिया ने बाइक चालकों को समझाइश देते हुए कहा कि कोरोना से बचने का मास्क एक मात्र कारगर उपाय है। इसलिए आमजन मास्क को अपनी दिनचर्या का अनिवार्य रूप से हिस्सा बना लें।

उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन जरूर लगवाएं और दूसरों को भी वैक्सीन की डोज लेने के लिए प्रेरित करें। सरकारी अस्पताल में नि:शुल्क रूप से कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है। स्वेच्छा से आगे आकर कोरोना वैक्सीन की डोज लें, ताकि संक्रमण के फैलाव को रोका जा सके। इस मौके पर रामजीलाल अरेले, कमलेश सहित अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।
बाजार में नहीं दिखाई दे रहा सोशल डिस्टेंस
मौ नगर के बाजार में दुकानदार और खरीदार कोविड-19 को लेकर इतने लापरवाह दिखाई दे रहे हैं कि उनको सोशल डिस्टेंस का तनिक भी ख्याल नहीं है। जबकि कोरोना महामारी से बचने का एकमात्र तरीका सोशल डिस्टेंस और मुंह पर मास्क लगाना है। इसके लिए शासन से गाइड लाइन जारी की गई है तथा प्रशासन द्वारा मुनादी भी कराई जा रही है। इसके बावजूद भी लोग इन दोनों ही अहम पहलुओं को नजर अंदाज कर रहे हैं।
दुकानों पर हो रही है भीड़ मास्क भी नहीं लगा रहे
मौ नगर के बाजार में कपड़ों की दुकानों पर खरीदारों की भीड़भाड़ देखी जा रही है। वहीं कई दुकानदार और ग्राहक मास्क तक नहीं लगा रहे हैं। इसी प्रकार खान- पान सामग्री की दुकानों और चाट पकाैड़ी की दुकानों पर लोग बिना किसी सावधानी के खरीद फरोख्त कर रहे हैं। इस प्रकार के हालातों में अंदाजा लगाया जा सकता है कि लोग कितने सजग हैं। लोगाें का कहना है कि ऐसे तो बड़ी संख्या में लोग संक्रमित हो सकते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें