पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhind
  • Police Will Be Stationed At 27 Points In Bhind, Will Teach Lessons On Holi Hoisting, Ban On Sale Of Liquor

फीका फाग:भिंड में 27 प्वाइंट पर पुलिस रहेगी तैनात, होली की हुड़दंग करने पर सिखाएगी सबक, शराब की बिक्री पर लगी रोक

भिंड3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • होली के त्योहार पर नहीं होगी रंगों की बरसात, घर के अंदर ही मना सकेंगे त्योहार
  • कोराेना महामारी को लेकर प्रशासन ने दिखाई सख्ती, लोगों को दी हिदायत

जिले में पहली बार होली के त्योहार पर सार्वजनिक तौर पर रंगों की बारिश नहीं होगी। जिलेभर में धारा-144 लगाई गई है। होली का त्यौहार सार्वजनिक मनाने, रंग-गुलाल सड़क या चौराहे पर उड़ाने या फिर पिचाकारी मारते हुए पकड़े जाने पर हवालात तक भी जाना पड़ सकता है। कोरोना महामारी को देखते हुए जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने सख्त कदम उठाए है।

जिले में होली का त्यौहार शांतिपूर्ण तरीके से मनाए जाने को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने रणनीति तैयार कर ली है। भिंड शहर में पुलिस ने 27 प्वाइंट चिह्नित किए हैं। इन स्थानों पर पुलिस सुबह से शाम तक तैनात रहेगी। इसके अलावा पुलिस की गश्त की गाड़ियां मोहल्लों और कॉलोनियों में घूमेगी। शहर के अटेर रोड, खड्‌डा वाली सड़क, बजरिया, गोल मार्केट, लहार चुंगी, संतोषी माता मंदिर, दबोहा, बस स्टैंड, शास्त्री चौक, सदर बाजार, महावीर गंज सहित अन्य स्थानों पर पुलिस तैनात रहेगी। इस तरह शहर से लेकर कस्बे और गांव भी पुलिस तैनात रहेगी। पुलिस की चप्पे-चप्पे पर पैनी नजर रहेगी।

डीजे से लेकर फाग गायन पर रोक

होली के त्योहार पर सार्वजनिक तौर पर डीजे पर डांस करना। सामूहिक तौर पर फाग गायन करके जुलूस निकालने पर भी रोक रहेगी। लोगों को सख्त हिदायत दी गई है इस बार होली का त्योहार घर के अंदर ही अपनों के साथ मनाए। होली का त्योहार सार्वजनिक मनाने, हुड़दंग करने पर पूर्णत: प्रतिबंध किया गया है।

शराब की दुकानें रहेंगी बंद

होली के दिन जिले में कोई भी शराब की दुकान नहीं खुलेगी। पूरे जिले में शराब की बिक्री पर पाबंदी लगाई गई है। जिले की समस्त देशी- विदेशी शराब की दुकानें 29 मार्च को पूर्णतः बंद रहेगी। यह निर्देश कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस ने जारी करते हुए कहा कि होली के त्योहार पर शाम 4 बजे तक शराब की दुकानों, होटल, वार सहित सभी पर पूरी तरह से रोक लगाई गई है।

खबरें और भी हैं...