पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhind
  • Seeing The Illegal Cut Of Electricity On The Transformer, Flared Up, Said It Made A Den Of Electricity Thieves, Tighten The Screws, Monitor Such Transformers With CCTV

भिंड पहुंचे बिजली कंपनी के एमडी, अफसरों की ली क्लास:ट्रांसफार्मर पर बिजली की अवैध कटिया देख भड़क एमडी, बोले- ये बिजली चोरों का अड्‌डा बना रखा, शिकंजा कसो, ऐसे ट्रांसफार्मरों पर सीसीटीवी से निगरानी करो

भिंड6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बिजली कंपनी के एमडी गणेश शंकर मिश्रा। - Dainik Bhaskar
बिजली कंपनी के एमडी गणेश शंकर मिश्रा।

मध्य प्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के एमडी गणेश शंकर मिश्रा रविवार को भिंड आए। वे ग्वालियर हाईवे से भिंड शहर में जैसे ही दाखिल हुए। उन्होंने कार में बैठे ही शहर के ट्रांसफार्मरों पर अवैध कटिया देखी। जब उन्होंनें बिजली अफसरों के साथ मीटिंग ली तो जमकर फटकार लगाई। बोले- यह क्या बना रखा है। पूरे शहर के ट्रांसफार्मरों पर बिजली चोरी हो रही है। ऐसा लगता है कि यहां बिजली चोरों का अड्‌डा है। ऐसे में लाइनलॉस कैसे सुधरेगा?

एमडी की यह फटकार पर मीटिंग में बैठे बिजली कंपनी के सभी अफसर बंगले झांकने लगे। वे आगे कुछ न कहकर सिर्फ यह कहते दिखे कि सर सुधार के प्रयास पूरे किए जा रहे हैं। इसके बाद बिजली चोरी वाले ट्रांसफार्मरों पर एमडी बोले ऐसे ट्रांसफार्मर के आस पास सीसीटीवी लगवाओ। चोरों को पकड़े और केस बनाकर जेल भेजो।

वे जिले की राजस्व वसूली बढ़ाने। लाइनलॉसेज में गिरावट व बारिश से पहले बिजली फॉल्टस में कमीं लाने के संबंध में बैठक लेने आए थे। बैठक में मुख्य महाप्रबंधक, महाप्रबंधक, उप महाप्रबंधक सहित अन्य जिले के प्रशासनिक अफसर मौजूद रहे। बैठक में जमकर बिजली अफसरों की क्लास ली। कहा कि अब भिंड तरक्की पर है। लोगों का जीवन स्तर में काफी सुधार हो चुका है। शहर भी पिछले दस सालों में बदला है लेकिन बिजली के मामले में जस की तस स्थिति क्यों बनी है। उन्होंने बिजली कंपनी के महाप्रबंधक दिनेश सुखीजा को तलब करते हुए कहा कि बताएं क्या है राजस्व वसूली के रेट? इस पर उन्होंने आंकड़ों में गिनती गिनाना शुरू की। इस पर एमडी बोले ऐसे नहीं चलेगा। राजस्व वसूली बढ़ाओ। ढाई से तीन करोड़ ही हर महीने राजस्व अकेले भिंड शहर से आ रहा है जबकि बिलिंग 11 से 12 करोड़ की हो रही है। जो अधिकारी व कर्मचारी वसूली में फिसड्‌डी रहेंगे उन पर कार्रवाई होगी। हर महीने टारगेट काे पूरा किया जाए।

जिन ट्रांसफार्मरों पर बिजली चोरी होती उनकी निगरानी होगी, केस भी बनाए जाएंगे

पत्रकारों से बातचीत के दौरान एमडी मिश्रा ने कहा कि जिले के जिन क्षेत्रों में बिजली चोरी के स्पॉट बने हुए है। ऐसे क्षेत्रों के ट्रांसफार्मर पर सीसीटीवी लगवाएंगे। ऐसे लोगों के केस बनाकर न्यायालय में पेश किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि आंकलित खपत बंद की जाएगी। बिजली चोरी होना एक परंपरा बनी हुई। इस परंपरा को खत्म करने के लिए पूरे प्रयास किए जा रहे है। बकायादारों पर बिल वसूली के जवाब में एमडी मिश्रा ने कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ सख्ती से पेश आएंगे। बिजली कंपनी ऐसे बकायेदारों से बिल वसूलकर अपना राजस्व बढ़ाएगा। उन्होंने यह भी कहा मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी, बिजली सप्लाई उपभोक्ता को देने के लिए स्वयं बिजली खरीदती है। ऐसे में राजस्व पूरा वसूला जाएगा।

खबरें और भी हैं...