• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhind
  • Seeing The Symptoms Of Dengue, The Doctor Referred, Husband Said No Money Is Arranged Yet, Maternal Side Created A Ruckus

भिंड में बुखार से विवाहिता की मौत:डेंगू के लक्षण देख डॉक्टर ने किया रेफर, पति बोला- अभी पैसे नहीं, मायके पक्ष ने किया हंगामा

भिंडएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृतका रेखा माहौर का फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
मृतका रेखा माहौर का फाइल फोटो।

भिंड जिले के गोहद में पिछले एक सप्ताह से डेंगू के लक्षणों से पीड़ित एक विवाहिता की मौत हो गई। यह महिला पिछले एक सप्ताह से बीमारी से ग्रस्त थी। महिला जब गोहद के सरकारी अस्तपाल में भर्ती होने पहुंची तो ड्यूटी पर तैनात चिकित्सकों ने गोहद में ग्वालियर के लिए रेफर किया, परंतु महिला के परिजनों ने पैसों का अभाव बताया। इसके बाद वे घर लेकर चले गए, जहां महिला ने दम तोड़ दिया।

गोहद थाना प्रभारी गोपाल सिकरवार के मुताबिक गोहद के वार्ड क्रमांक आठ में रहने वाली रेखा पत्नी गोलू उर्फ राजेंद्र माहौर की शादी एक साल पहले हुई थी। महिला पिछले एक सप्ताह से मलेरिया से पीड़ित थी। महिला गोहद स्थित सरकारी अस्पताल में उपचार के लिए आई। गोहद अस्पताल में तैनात चिकित्सकों ने महिला की जांच कराई, जिसमें प्लेटलेट्स गिरा दिखाया। इसके बाद पीड़िता को लेकर परिजन चले गए।

पीड़िता की तबियत बिगड़ी तो ससुरालियों ने गंज में स्थित एक झोलाछाप डॉक्टर से उपचार कराया। गुरुवार की शाम रेखा की तबियत बिगड़ गई। इसके बाद परिजन सरकारी अस्पताल गोहद लेकर पहुंचे। यहां तैनात चिकित्सक डॉ. धीरज गुप्ता ने महिला की हालत नाजुक बताई और तत्काल ग्वालियर के लिए रेफर किया। परंतु, ससुरालियों ने पैसा का अभाव बताते हुए भर्ती कर दिया।

रात में बिगड़ी हालत तो ले गए घर

इसके बाद महिला की हालत रात के समय बिगड़ी। परिजनों छुट्‌टी कराकर ग्वालियर ले जाने की तैयारी करने लगे। महिला को घर लेकर पहुंचे। जब परिजन ग्वालियर की तैयारी कर रहे थे। इसी समय विवाहिता ने दम तोड़ दिया। महिला की मौत की खबर मायके पक्ष को दी गई। इसके बाद मायके पक्ष के लोग आए। उन्होंने रेखा की मौत पर हंगामा खड़ा कर दिया। ससुरालियों पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया। महिला की मौत के बाद हंगामा देखते हुए मोहल्ले वाले मौके पर पहुंच गए। प्रत्यक्षदर्शी रमजान खान के मुताबिक पुलिस को सूचना दी गई। शाम करीब साढ़े पांच बजे पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया।

स्वास्थ्य विभाग नहीं मान रहा डेंगू

महिला की मौत पर पर स्वास्थ्य विभाग डेंगू जैसे लक्षणों की बात कर रहा है। जिला मलेरिया अधिकारी डॉ डीके शर्मा के मुताबिक महिला की प्लेटलेट्स 1 लाख के करीब थे। महिला बुखार से पीड़ित थी। परिजन निजी चिकित्सक से उपचार करा रहे थे। इसलिए हालत खराब हुई। वहीं थाना प्रभारी सिकरवार का कहना है कि महिला डेंगू से पीड़ित थी। प्लेटलेट्स को परिजन 35 हजार होना बता रहे थे।

खबरें और भी हैं...