पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ग्राम चौपाल:सामाजिक समरसता ही विकास का आधार- नायक

दबाेह2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • करीला में ग्राम चौपाल का आयोजन
  • जातिगत द्वेष मिटाकर अपराध मुक्त शराब मुक्त गांव का निर्माण किया जाना चाहिए

लहार क्षेत्र के ग्राम करीला में ग्राम चौपाल कार्यक्रम का आयोजन हुआ। जिसमें ग्रामीणों ने गांव में शराब न बेचने और शराब न पीने का सामूहिक रूप से संकल्प लिया। इस अवसर पर मुख्य रूप से एसडीओपी अवनीश बंसल, समाजसेवी एडवोकेट संजीव नायक मौजूद रहे।शराब मुक्त गांव से ही शराबमुक्त समाज का निर्माण हो सकता है, नशे के खिलाफ संघर्ष जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि सर्व समाज के सहयोग से ही नशा मुक्त समाज का निर्माण होगा। शराब के कारण ही अपराधों का जन्म होता है। गांव की छोटी छोटी समस्याओं का निदान चौपाल लगा कर किया जा सकता है।

जातिगत द्वेष मिटाकर अपराध मुक्त शराब मुक्त गांव का निर्माण किया जाना चाहिए। अंत में उन्होंने कहा कि सामाजिक समरसता ही गांव के विकास का आधार होता है। इसी क्रम में एसडीओपी लहार अवनीश बंसल ने कहा कि नशे के खिलाफ सभी को एक जुट होना चाहिए। उन्होंने ग्रामीणों से नशे से दूर रहने का आह्वान करते हुए कहा कि नशा नाश करता है,नशे से दूर रहने के लिए संकल्प पर अडिग रहने की जरूरत है। इस मौके पर शिवचरण कुशवाह, सरनाम सिंह बघेल, प्रमोद सिंह, नीलम बघे, निखिल मिश्रा,विपिन शर्मा, मृदुल मिश्रा, राहुल सिंह राजावत,अजब सिंह, जबर सिंह बघेल, आदर्श बघेल, सोनू बघेल, मोहित बघेल, रामबरन सिंह, सुरेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें