त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव:चुनाव प्रचार करने पर शिक्षक किया निलंबित

भिंड2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में अपने चहेतों को जिताने के लिए सरकारी कर्मचारी खुद को रोक नहीं पा रहे हैं। पंचायत सचिव के बाद एक शिक्षक को सरपंच उम्मीदवार का चुनाव प्रचार करने के आरोप में जिला शिक्षा अधिकारी हरभवन सिंह तोमर ने निलंबित किया है। साथ ही निलंबन काल में उनका मुख्यालय जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डाइट) बनाया है।

आदेश के अनुसार एकीकृत शाला शासकीय माध्यमिक विद्यालय गोरम में पदस्थ प्राथमिक शिक्षक शिवप्रताप सिंह निवसाई ग्राम पंचायत से सरपंच पद की उम्मीदवार नीरज कुशवाह पत्नी राहुल फौजी चुनाव चिह्न ताला-चाबी के पक्ष में चुनाव प्रचार कर रहे थे। बल्कि चुनाव प्रचार के बैनर, पोस्टर पर अपना फोटाे भी लगवाए थे।

इस संबंध में निवसाई के ग्रामीणों ने प्रशासन से शिकायत की थी। वहीं जब जिला शिक्षा अधिकारी ने शिक्षक शिवप्रताप सिंह को इस संबंध में कारण बताओ नोटिस जारी किया तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। वहीं मतदान संपन्न होने के बाद उनके द्वारा ग्रामीणों से मारपीट भी की गई, जिसके बाद रौन थाना में एफआईआर भी दर्ज हुई।

विदित है कि इससे पहले रिदौली ग्राम पंचायत सचिव हीरेंद्र प्रताप सिंह नरवरिया को कलेक्टर निलंबित कर चुके हैं। वे अपनी पत्नी पूजा नरवरिया जो कि जिला पंचायत सदस्य के लिए वार्ड क्रमांक सात से चुनाव लड़ रही हैं, उनके लिए वोट मांग रहे थे।

खबरें और भी हैं...