• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhind
  • The Police Showed Vigor To Chase The Lockdown, Drove The Needless Roamers, Sealed A Shop

कोरोना को हराना है:लाॅकडाउन का पालन कराने पुलिस ने दिखाई सख्ती बेवजह घूमने वालों को खदेड़ा, एक दुकान सील की

भिंड अंचल8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रौन: बाजार में घूमते हुए लोगों को घर जाने की हिदायत देते तहसीलदार। - Dainik Bhaskar
रौन: बाजार में घूमते हुए लोगों को घर जाने की हिदायत देते तहसीलदार।
  • लॉकडाउन के दूसरे दिन गोहद, मेहगांव, रौन और लहार में रही सख्ती, मौ और गोरमी में खुली रहीं दुकानें

लॉकडाउन पार्ट टू में किसी तरह की कोई ढिलाई न हो और सभी लोग इसका पालन करें, यह सुनिश्चित करने के लिए गोहद, मेहगांव, रौन और लहार नगर में प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी रविवार को सड़कों पर उतरे। उनके द्वारा आम लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील की गई। उसके बाद भी लोग नहीं माने तो पुलिस ने डंडा दिखाकर खदेड़ा। वहीं मौ और गोरमी के बाजारों में अधिकांश दुकानें दिनभर खुली रहीं।

बेवजह निकलने वालों के काटे गए चालान
रौन नगर में लॉकडाउन का पालन करने के लिए शनिवार दोपहर करीब 1बजे तहसीलदार आरएन धाकड़ और टीआई उदयभान सिंह यादव पुलिस बल के साथ बाजार में निकलने। इस दौरान बाजार में जो दुकानें खुली हुई थीं, उनको बंद कराया, साथ ही दुकानों के बाहर बैठे लोगों को घर जाने के लिए कहा। दोपहर 2 बजे अधिकारियों कार्रवाई करते हुए बाजार में बिना मास्क पाए तीस व्यक्तियों पर जुर्माने की कार्रवाई की। साथ ही अधिकारियों ने लोगों को मास्क लगाने की समझाइश दी।

कम वाहन चले, यात्री करते रहे इंतजार
मेहगांव नगर में रविवार को लॉकडाउन के चलते बस स्टैंड पर इक्का दुक्का यात्री ही दिखाई दिए। सवारियों के न मिलने के संदेह में बस मालिकों ने भी बसों का संचालन नहीं किया, स्टैंड पर कुछ ही बसे आने से बाहर जाने वाले यात्रियों को घंटों इंतजार करना पड़ा। उधर रविवार सुबह दूध वाले की आवाज तो आई, लेकिन सब्जी के ठेले गायब दिखे। सुबह चाय-नाश्ते के स्टॉल भी नहीं लगे। हालांकि सड़कों पर आवाजाही बनी रही। दोपहर करीब 12 बजे के बाद पुलिस ने सख्ती शुरू कर दी।
दुकानें खुली रहीं, घरों में हुई अनाज की तौल
मौ नगर में लॉकडाउन के दूसरे दिन रविवार को भी बाजार में कई दुकानें खुली रही। वहीं लोग भी बड़ी संख्या में खरीदारी करने के लिए बाजार में पहुंचे। इसके अलावा लॉकडाउन के चलते कृषि उपज मंडी बंद होने से कई किसान अपना अनाज बेचने के लिए व्यापारियों के घर पह़ुंचे। जहां पर व्यापारियों के द्वारा चोरी-छुपे अनाज की तौल की गई। बता दें कि शनिवार को भी नगर का सराफा बाजार, मौ-मेहगांव रोड, सदर बाजार, रतवा रोड बाजार में दुकानें खुली रहीं थी।

लॉकडाउन में खुली दुकान को किया सील
गोहद नगर में शनिवार रात को एसडीएम शुभम शर्मा को गंज बाजार में दुकानें खुली होने की सूचना मिली तो एसडीएम शर्मा तहसीलदार रामजीलाल वर्मा, टीआई नरेंद्र सिंह सहित पुलिस बल के साथ गंज बाजार पहुंचे। पुलिस को देखकर अधिकांश दुकानदारों अपनी दुकानों का शटर डालकर भाग खड़े हुए, इस दौरान एसडीएम शुभम शर्मा ने मोटर बाइंडिंग दुकान को सील करते हुए 100 रुपए का चालान काटा। वहीं रविवार शाम 4 बजे विभागीय अधिकारी लॉकडाउन का पालन करने के लिए बाजार में निकलने। इस दौरान अधिकारियों ने बिना मास्क लगाकर बाजार में घूम रहे लोगों को मास्क लगाने की समझाइश दी साथ ही कहा कि अगर फिर से बिना मास्क पकड़े गए तो 500 रुपए का चालान काटा जाएगा।

शटर आधा डाउन कर बेच रहे थे सामान
गोरमी नगर में लोग लॉकडाउन का पालन कर किया। लेकिन बाजार के कुछ व्यापारी आधा शटर गिराकर व्यापार कर रहे हैं। किराना दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं कराया गया। वहीं रविवार को जनरल स्टोर्स, कपड़ा दुकानों,इलेक्ट्राॅनिक्स, साइकिल स्टोर्स की दुकानें खुली नजर आईं। इस दौरान यह व्यापारी आधा शटर गिराकर सामान बेचते नजर आए। दुकानों के बाहर ग्राहक भी अंदर से इशारा मिलने का इंतजार करते दिखे। लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराना पुलिसकर्मियों के जिम्मे था। लेकिन इस जिम्मेदारी को निभाने में पुलिसकर्मी लापरवाही करते हुए दिखाई दिए। इस वजह से दुकानदार बिना डरे अपना कारोबार करते देखे गए।

पुलिस की सख्ती से सड़कों पर पसरा सन्नाटा
लहार नगर में लॉकडाउन के दूसरे दिन रविवार रविवार सुबह से ही सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। सुबह 7 बजे खुलने वाली दुकानें और मार्केट पूरी तरह से बंद रहे। पुलिस जगह-जगह बेरिकेडिंग पर जांच करती दिखी। एक-दो वाहन चालक सड़कों पर आते जाते दिखे। हालांकि कुछ जगह लाॅकडाउन के निर्देशों का उल्लंघन होते भी देखा गया। वहीं मेहगांव में पुलिस ने सख्ती दिखाई, बेवजह सड़कों पर घूमने वाले लोगों को डंडे मारकर भगाया गया, वहीं जिन लोगों के पास बाहर निकलने के पर्याप्त कारण थे, उन्हें जाने दिया गया। इस वजह से बाजार की सड़कें पूरी तरह सूनी दिखाई दी। दुकानदारों ने भी अपनी दुकानें पूरी तरह से बंद रखकर लॉकडाउन का पालन किया।

खबरें और भी हैं...