पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समस्या:मौ-गोहद सड़क पर गड्‌ढे बन रहे हादसों का कारण, जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान

भिंड11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शिकायत के बाद भी पीडब्ल्यूडी सड़क की नहीं करा रहा मरम्मत
  • एसडीएम बोले- पीडब्ल्यूडी को पैचवर्क कराने के निर्देश दिए हैं

गिट्टी से भरे भारी वाहनों के निकलने से गोहद-मौ मार्ग जर्जर हो चुका है। सड़क पर जगह-जगह गड्ढों के चलते लोगों का पैदल निकलना मुश्किल हो गया है। आए दिन इन गड्ढों के चलते दोपहिया वाहन चालक चोटिल हो जाते हैं। लोगों ने सड़क की मरम्मत करवाने की कई बार मांग की है। लेकिन अभी तक रोड पर पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा पैचवर्क का काम शुरू नहीं किया गया है। जिसके चलते लोगों में प्रशासन व संबंधित विभाग के प्रति रोष व्याप्त है।
गौरतलब है कि गोहद-मौ मार्ग की दूरी 32 किलोमीटर है। इस रोड का निर्माण वर्ष 2010 में पीडब्ल्यूडी द्वारा कराया गया था। लेकिन रोड पर रोजाना गिट्टी से भरे ट्रक, डंपर और ट्रैक्टर निकले से वह पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है। वर्तमान में सड़क पर गहरे गड्ढे होने से लोगों का निकलना मुश्किल हो रहा है। काफी समय से इस मार्ग की हालत जर्जर है। थोड़ी सी बरसात होने पर सड़क पर पानी भर जाता है। आए दिन दोपहिया वाहन चालक इन गड्ढों में गिरकर चोटिल हो जाते हैं।
गोहद-चितौरा गांव के बीच उखड़ा डामर
गोहद नगरवासियों का कहना है कि गोहद से मौ तक यह 32 किलोमीटर का पूरा मार्ग जर्जर हो चुका है। लेकिन गोहद से चितौरा गांव तक रोड की हालत सबसे अधिक खराब है। चितौरा गांव के पास तो रोड पर बिछा हुआ डामर उखड़ चुका है इसके कारण सड़क पर बिखरी पड़ी गिट्टी पर आए दिन बाइक चालक फिसलकर गिर जाते हैं।

आए दिन हो रहे हैं हादसे
गोहद निवासी देवेश शर्मा, हरीश सिंह, मौ निवासी प्रकाश सिंह, कप्तान सिंह आदि का कहना है कि जर्जर रोड होने से आए दिन हादसे हो रहे हैं। तीन रोड पहले चितौरा गांव के पास बाइक फिसलने से पिता-पुत्र की मौके पर मौत हुई थी। वहीं बीते दिनों मौ से गोहद आ रहे देवेंद्र कुशवाहा चितौरा गांव के पास गड्‌ढे के कारण गिर गए थे, जिससे वे घायल हो गए है।

लोग बोले- भारी वाहनों पर लगाई जाए रोक
गोहद और मौ नगरवासियों का कहना है कि गिट्टी से भरे भारी वाहनों के निकलने से यह रोड समय से पहले जर्जर हुई है। प्रशासन को इस मार्ग पर भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा देना चाहिए। इसके अलावा जर्जर सड़क पर चलने से दोपहिया वाहन जल्दी खराब हो जाते हैं। इससे काफी परेशानी हो रही है।

विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं, जल्द पैचवर्क कराया जाएगा

  • सड़क की मरम्मत कराने के संबंध में गत दिवस बैठक की गई थी। जिसमें पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों को रोड पर जल्द पैचवर्क कराने और उस पर ब्रेकर, संकेतिक चिन्ह और रेडियम लगाने के निर्देश दिए गए हैं। काम जल्द शुरू किया जाएगा। - शुभम शर्मा, एसडीएम, गोहद
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें