पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhind
  • The Shop Was Crowded With Customers, There Was No Social Distance, Both The Shopkeeper And The Customer Were Fined

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुलिस की कार्रवाई:दुकान पर थी ग्राहकों की भीड़, सोशल डिस्टेंस भी नहीं था, दुकानदार-ग्राहक दोनों पर जुर्माना

भिंड11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कब सुधरेंगे हम... लगातार पैर पसार रहा कोरोना फिर भी पुलिस को देख पहन रहे मास्क। - Dainik Bhaskar
कब सुधरेंगे हम... लगातार पैर पसार रहा कोरोना फिर भी पुलिस को देख पहन रहे मास्क।
  • कोविड गाइड लाइन का पालन कराने एएसपी, एसडीएम, सीएसपी, तहसीलदार निकले सड़कों पर

कोरोना के बढ़ रहे संक्रमण के दौरान गाइड लाइन का पालन कराने के लिए सांयकाल प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारीगण सड़कों पर नजर आए। जिन दुकानों पर भीड़भाड़ में फिजीकल डिस्टेंस नजर नहीं आया वहां जुर्माना किया गया। इसी प्रकार मास्क लगाए बगैर आने जाने वालों की भी रसीद काटी गई। जिन पर मास्क नहीं था उन्हें मास्क भी उपलब्ध कराए गए। इस दौरान अधिकारियों और लोगों के बीच बहस होते हुए भी सुनी गई। जब लोगों टोका गया तो किसी की जेब और किसी के पर्स से मास्क निकल आया।

यहां बता दें तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को लेकर एक बार फिर शासन- प्रशासन को सख्त रुख अपनाना पड़ रहा है। इसी क्रम में आज बुधवार की शाम एएसपी कमलेश कुमार खरपूसे, एसडीएम उदय सिंह सिकरवार, सीएसपी आनंद राय, तहसीलदार प्रमोद गर्ग, आरआई रजनी गुर्जर, कोतवाली निरीक्षक राजकुमार शर्मा, यातायात प्रभारी रणजीत सिंह सिकरवार दलबल के साथ बाजार में दिखाई दिए। इनके द्वारा परेड चौराहा दुकानों का अवलोकन किया गया। जहां भी भीड़भाड़ दिखी, लोग सटकर बैठे दिखे, वहां जुर्माना किया गया।

साहब 1000 ज्यादा हैं कम की रसीद काट दो
सदर बाजार में मोहन साड़ी हाउस पर भीड़ मिलने पर अधिकारी बोले 1000 रुपए की रसीद काटो, तब कारोबारी ने कहा साहब यह तो बहुत ज्यादा है, तब 500 रुपए की रसीद काटी गई। इसी प्रकार सुशील एम्पोरियम की 100 रुपए की रसीद काटी गई। साथ ही हिदायत दी अगली बार ऐसे हालात मिले तो दुकान सील कर दी जाएगी। इंद्र ज्वेलर्स पर रिषभ जैन को हिदायत दी कि जगह कम है तो दो लोगों को ही बैठाएं।
पुलिस देखकर महिलाओं ने मुंह पर लपेटी साड़ी
बाजार में कई महिलाएं बगैर मास्क लगाए दिखीं जब इन्होंने पुलिस बल को देखा तो अपनी साड़ी के पल्लू से मुहं ढकने लगी। तब आरआई रजनी गुर्जर ने कहा इससे काम नहीं चलेगा मास्क खरीद लो और वही लगाया करो। इसी प्रकार एक बाइक सवार भंवर सोनी मास्क जेब में रखे हुए थे। जब इनसे यातायात प्रभारी सिकरवार ने रसीद कटाने की बात कही गई तो आनाकानी करने लगे। अंतत: 100 रुपए की रसीद कटाना पड़ी।

‘मैं कोरोना वालंटियर’ अभियान किया गया शुरू
कोरोना संक्रमण की प्रभावी रोकथाम के लिए शासन द्वारा मैं कोरोना वालंटियर अभियान शुरू किया गया है। कलेक्टर डॉ.सतीश कुमार एस ने सभी जिला अधिकारियों को स्वयंसेवक के रूप में अधिक से अधिक पंजीयन कर कोरोना संक्रमण रोकथाम के जिले में जन जागरूकता अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। वालंटियर लिंक http:// mapit.gov. in/covid19/login.aspx तथा 181 पर कॉल करके भी अपना पंजीयन करवा सकते है।

जागरूकता अभियान में स्वयंसेवी संगठन, सामाजिक, धार्मिक, राजनीतिक संगठन से शामिल होने के लिये आव्हान किया गया है। वालंटियर्स का पंजीयन चार श्रेणियों की निर्धारित उप श्रेणियों में किया जाएगा। उन्होंने सभी जिला अधिकारियों को वालंटियर्स के पंजीयन कराकर वालंटियर्स की नाम, पता, मोबाइल नंबर की सूची जन अभियान परिषद के जिला समन्वयक को उपलब्ध कराने के निर्देश दिये हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें